• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
ताज़ा समाचार
जेईई मेन से IIT में दाखिला ही नहीं, नौसेना में बनते हैं ऑफिसर, नहीं देनी होती है लिखित परीक्षा, बढ़िया है सैलरी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 जून 2024,  12:12 PM IST

Sarkari Naukri Indian Navy Recruitment 2024: भारतीय नौसेना में अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है. इसके लिए आवेदन कर रहे है उम्मीदवारों को सबसे पहले नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

Indian Navy Recruitment 2024: अगर आपने जेईई मेन की परीक्षा को पास कर लिया है और आईआईटी में एडमिशन नहीं लेकर भारतीय नौसेना में जाना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छा मौका है. भारतीय नौसेना 10+2 बी.टेक कैडेट एंट्री स्कीम के तहत अविवाहित पुरुषों और महिलाओं के लिए एक्जीक्यूटिव और टेक्निकल ब्रांच में वैकेंसी निकाली है. इसके जरिए जिन उम्मीदवारों का चयन होता है, वे नौसेना में ऑफिसर बनते हैं. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.





और भी पढ़े : कलेक्टर श्री भीम सिंह ने शहरी टीकाकरण केन्द्रों का किया निरीक्षण

भारतीय नौसेना के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 जुलाई से शुरू होगी और उम्मीदवार 20 जुलाई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 40 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी भारतीय नौसेना में ऑफिसर की नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.





और भी पढ़े : भिलाई-चरोदा निगम में खुला BJP का खाता

भारतीय नौसेना में कौन कर सकता है आवेदन
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स (PCM) में कम से कम 70% कुल अंकों और अंग्रेजी में कम से कम 50% अंकों के साथ कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार जेईई (मेन) – 2024 के लिए उपस्थित हुए हों.





और भी पढ़े : हाई स्पीड कार पेड़ से टकराई

भारतीय नौसेना में ऐसे होगा चयन
भारतीय नौसेना के इन पदों के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई कर रहे हैं, उन्हें JEE (मेन) – 2024 रैंक के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को SSB इंटरव्यू के लिए ईमेल और एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा. यह SSB इंटरव्यू सितंबर 2024 से शुरू होकर बैंगलोर, भोपाल, कोलकाता या विशाखापत्तनम में होगा. उम्मीदवारों को अपने कॉल-अप लेटर डाउनलोड करने होंगे और SSB केंद्र में बदलाव का अनुरोध नहीं कर सकते.





और भी पढ़े : तीन दोस्तों की मौत

भारतीय नौसेना में ऐसे करें आवेदन
भारतीय नौसेना 10+2 बी.टेक कैडेट एंट्री स्कीम के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in जाकर अपना अकाउंट बनाना होगा. इसके बाद लॉग इन करके फॉर्म भरकर सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा. इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें.





और भी पढ़े : प्रभार लेने से पहले आदेश निरस्त

 





और भी पढ़े : रोज आदेश बदल रहे संभागायुक्त

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link