• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
ताज़ा समाचार
ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नौकरी पाने का शानदार अवसर, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा, बेहतरीन होगी सैलरी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 28 जून 2024,  11:34 AM IST

Ordnance Factory Recruitment 2024 Sarkari Naukri: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में नौकरी (Govt Job) पाने का एक सुनहरा अवसर है. अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

Ordnance Factory Recruitment 2024: रक्षा मंत्रालय में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है. इसके लिए ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ने विभिन्न ट्रेडों में अप्रेंटिसशिप के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ddpdoo.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.





और भी पढ़े : बीएसपी में कोराेना विस्फोट

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री भर्ती 2024 के माध्यम से कुल 49 पदों पर बहाली की जाने वाली है. जो भी इन पदों पर काम करने के इच्छुक हैं, वे 13 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो अप्लाई करने से पहले नीचे दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.





और भी पढ़े : गंभीर बीमारियों की दवाइयां भी मिलेंगी

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में आवेदन करने की योग्यता
ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप- उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट होना चाहिए. जिन उम्मीदवारों ने रेगुलर मोड के माध्यम से ग्रेजुएट (इंजीनियरिंग) पूरा किया है, वे केवल अप्रेंटिसशिप के लिए योग्य हैं.
टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप- उम्मीदवार के पास राज्य सरकार द्वारा स्थापित राज्य परिषद या तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदान की गई इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए.





और भी पढ़े : द लीजेंड ऑफ मौला जट ने रचा इतिहास

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस आयु सीमा वाले कर सकते हैं आवेदन
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 14 वर्ष है और कोई अधिकतम आयु सीमा नहीं है.





और भी पढ़े : सालों पुरानी बिल्डिंग में रहने को मजबूर हैं अस्पताल कर्मचारी

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में चयन होने किया जाएगा भुगतान
ग्रेजुएट और सामान्य स्ट्रीम ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप- 9,000 रुपये प्रतिमाह
टेक्नीशियन अप्रेंटिसशिप- 8,000 रुपये प्रतिमाह





और भी पढ़े : जुआरियों को पकड़ने स्पेशल-36

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ऐसे होगा सेलेक्शन
ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में ग्रेजुएट, टेक्नीशियन और जनरल स्ट्रीम ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप के लिए चयन प्रक्रिया योग्यता के आधार पर है. उम्मीदवारों का मूल्यांकन मुख्य रूप से उनके फाइनल ईयर की परीक्षा (सभी वर्षों का योग) में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद चयनित उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट और पुलिस वेरिफिकेशन किया जाएगा.





और भी पढ़े : रायपुर में 70 फीसदी वैक्सीन सेंटर बंद

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link