• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
3300 रुपए किलो में बिक रहा केला
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 20 जून 2021,  02:05 PM IST

कोरोना के बाद अब भुखमरी का संकट

कोरोना ने कई देशों में भारी तबाही मचाई है। हालांकि अब वैक्सीनेशन के बाद थोड़ी राहत मिली है। वहीं मौत की चीखें शांत होने के बाद अब भुखमरी का संकट कई देशों में गहराया है। इनमें पहला नाम उत्तर कोरिया का है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो यहां खाने-पीने की चीजों की कीमत आसमान छू रही हैं। महंगाई का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक किलो केले की कीमत 3335 रुपए है।





और भी पढ़े : सीएचसी दुलदुला में नेत्रदान पखवाड़ा के तहत कार्यशाला का हुआ आयोजन

 





और भी पढ़े : CG में समिति प्रबंधकों की सैलरी बढ़ी

आए दिन परमाणु हथियारों से लैस मिसाइलों का परीक्षण करके दुनिया भर में सुर्खियां बटोरने वाले उत्तर कोरिया में भारी भुखमरी के संकट से गुजर रहा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने पहली बार इसे स्वीकार किया है कि उनका देश खाने की भारी कमी से जूझ रहा है। हालत ऐसे हो गए हैं कि लाखों लोगों को पिछले कुछ





और भी पढ़े : सहायक कमाण्डेन्ट भर्ती परीक्षा 8 अगस्त को होगी

 





और भी पढ़े : प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए द्वितीय प्रतीक्षा सूची जारी

बताते चले कि उत्तर कोरिया में पिछले साल आए तूफानों ने भारी कहर बरपाया था। जिसके चलते अनाज की पैदावार पूरी तरह से चौपट हो गई। इसके बाद कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी। बता दें कि उत्तर कोरिया ने पड़ोसी देशों के साथ अपने देश की सीमाएं बंद कर दीं। इस वजह से चीन के साथ उसका व्यापार कम हो गया। 





और भी पढ़े : BMO साहब घूस मांगते हैं

 





और भी पढ़े : जिला स्तरीय बाल संरक्षण समिति की बैठक आयोजित

आसमान छू रहे सामनों के दामों पर नजर डाले तो यहां खाने-पीने के सामान समेत ईंधन के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर कोरिया में 45 डॉलर यानी 3300 रुपये से अधिक में एक किलो केला मिल रहा है, जबकि चायपत्ती की कीमत 70 डॉलर यानी 5200 रुपये और एक पैकेट कॉफी की कीमत 100 डॉलर यानी 7300 रुपये से अधिक पहुंच गई है। आलम यह है कि लोगों के अब भूखे मरने की नौबत आ गई है।





और भी पढ़े : 1 लाख रुपए सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने पर मिलेंगे

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link