• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
प्रयागराज में 2 साल की बच्ची चलती ट्रेन से गिरी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 22 जून 2021,  01:42 PM IST

मां ने 3 किमी तक पटरियों पर नंगे पैर दौड़ लगा दी

झटका लगा और गिर गई मां का पल्लू पकड़कर गेट पर खड़ी थी
मानिकपुर के इंदिरा नगर की रहने वाली माया देवी को उसके पति ने मार-पीटकर घर से निकाल दिया था। वह ट्रेनों में झाडू लगाकर लोगों से पैसे मांगती है और अपना गुजारा करती है। दो साल की बेटी मीनाक्षी को भी साथ रखती है। सोमवार को माया अपनी बेटी को लेकर मानिकपुर स्टेशन से गोदान एक्सप्रेस में झाडू लगाने के लिए चढ़ी थी। मीनाक्षी अपनी मां का पल्लू पकड़कर ट्रेन के दरवाजे के पास खड़ी थी। लेकिन ट्रेन जसरा से जैसे ही आगे बढ़ी मनकवार गांव के सामने ट्रेन में झटका लगा और मीनाक्षी गेट से नीचे गिर गई।





और भी पढ़े : ओडिशा: सीएम पटनायक की बड़ी घोषणा

बेटी के गिरने से बदहवास हुई माया बोगी में चीखने लगी। अरे मेरी बेटी नीचे गिर गई...ट्रेन रोको...ट्रेन रोको...। इससे बोगी में हड़कंप मच गया। ट्रेन जिस स्पीड में थी किसी को कुछ भी सूझ नहीं रहा था। तभी किसी ने कहा चेन पुलिंग करो। भागकर माया चेन पुलिंग करने की कोशिश करने लगी। कुछ वेंडरों ने उसकी मदद की। रुकते-रुकते ट्रेन हादसे वाली जगह से करीब तीन किलोमीटर दूर इरादतगंज रेलवे स्टेशन तक पहुंच गई। लेकिन जैसे ही ट्रेन रूकी, माया ने नंगे पांव पटरियों पर दौड़ लगा दी।





और भी पढ़े : लॉकअप में फूट-फूटकर रोया सुशील कुमार

For Beauty Products Click Here | Click For Latest Fashion | Click For Latest Mobiles | Click For Jobs





और भी पढ़े : फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर लिया था आरक्षण का लाभ

तब तक दूसरी मां ने बचा ली थी जान,जब तक मां पहुंची 
जिस जगह बच्ची ट्रेन से नीचे गिरी वहीं पास में मनकवार गांव की आरती पटेल भी थीं। बच्ची को पटरी पर गिरते देख वह तुरंत उसके पास पहुंच गईं। उन्होंने बच्ची को उठाया और इलाज के लिए घर ले गईं। बच्ची के सिर से खून निकल रहा था और वो बेहोश हो गई थी। आरती ने एक मां की तरह ही मीनाक्षी की चिंता की। पूर्व प्रधान की मदद से वह बच्ची को डॉक्टर के पास ले गईं और उसकी मरहम-पट्‌टी करवाई। फिर इंजेक्शन लगने के बाद बच्ची को होश आ गया।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी

Click For Indian Fashion | Click For Web Hosting | Click ForIndian Collections | Click ForOnline Shopping





और भी पढ़े : महाराष्ट्र की ओर बढ़ रहे थे हाथी पर आधे रास्ते से फिर राजाडेरा के जंगल में लौट आए

पैर नहीं थमे, दौड़ने में मां की सांसें उखड़ रही थीं 
बेटी को बचाने के लिए ट्रैक पर दौड़ रही माया की सांसें उखड़ रही थीं लेकिन उसके पैर नहीं थमे। नजरें तो बस बेटी को ढूंढ रही थीं। दौड़ के बीच उसे पैर में लग रही ठोकरों का भी होश नहीं रहा। उसे नहीं पता था कि कितनी दूर उसकी बेटी गिरी है। बस अंदाजे से बेटी को ढूंढती और भागती जा रही थी। पटरी पर पत्थर से ठोकर खाकर दो बार गिरी भी। पैर से खून बहने लगा था पर वो रुकी नहीं। बदहवास भागती रही। काफी दूर निकलने के बाद उसे रेलवे ट्रैक पर भीड़ दिखाई दी।





और भी पढ़े : 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने PUBG Battlegrounds Mobile के लिए कराया प्री-रजिस्ट्रेशन

वहां पहुंचते पहुंचते वह बेदम सी हो गई। उसे हैरान-परेशान देख लोगों ने पूछा क्या हुआ? तुम भाग क्यों रही हो? माया ने हांफते हुए उखड़ती सांसों के साथ कहा- साहब कुछ देर पहले ही मेरी बेटी यहीं ट्रेन से नीचे गिर गई थी। फिर लोगों ने कहा- अच्छा वो तुम्हारी बेटी है? तो माया बोली- जी, मेरी है? क्या हुआ उसे?...मेरी बच्ची ठीक तो है न? आप लोग कुछ बोलते क्यों नहीं?...कहां है वो?। इस पर एक बुजुर्ग ने कहा- घबराओ नहीं तुम्हारी बच्ची जिंदा है। घायल हो गई है। उसे डॉक्टर के पास लेकर गए हैं। इलाज हो रहा है।





और भी पढ़े : इसी महीने हो सकता है लॉन्च

छत्तीसगढ़ी गाने देखे      |          हिन्दी गाने देखे |           समाचार देखे





और भी पढ़े : जरदारी-ISI चीफ की दुबई में खुफिया मुलाकात

रेलवे किनारे उगी घास की वजह से बची जान
जिस स्पीड में ट्रेन थी बच्ची का बचना मुश्किल था। आरती ने बताया कि बारिश के चलते रेलवे ट्रैक के किनारे बड़ी-बड़ी घास उग आई है। बच्ची छिटककर उसी घास पर आकर गिरी, जिससे उसे बहुत ज्यादा चोट नहीं आई। बच्ची के सिर में हल्की चोट आई थी। बस, वह सहम गई थी। गांव वालों ने माया और उनकी बेटी को खाना खिलाया और उनकी कुछ आर्थिक मदद भी की है।





और भी पढ़े : कांकेतरा के नाले में नहाते वक्त बच्चे का पैर फिसला

For Beauty Products Click Here | Click For Latest Fashion | Click For Latest Mobiles | Click For Jobs





और भी पढ़े : QUAD की मीटिंग में 24 सितंबर को अमेरिका पहुंचेंगे प्रधानमंत्री

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link