• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
पठानकोट एयरबेस में तैनात थे मेरठ के अभिनव चौधरी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 21 मई 2021,  01:32 PM IST

पहले सिर्फ एक रुपए शगुन लेकर की थी शादी 17 महीने

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बड़ौत-बुढ़ना रोड स्थित पुसार गांव निवासी अभिनव चौधरी का परिवार सी-91 गंगासागर कॉलोनी में रहता है। उनके पिता सतेंद्र चौधरी किसान हैं। 25 दिसंबर 2019 को अभिनव की शादी मेरठ में ही हुई थी। अभिनव की पत्नी सोनिका उज्जवल ने फ्रांस में मास्टर ऑफ साइंस की पढ़ाई की है।





और भी पढ़े : सौंदर्यीकरण की तैयारी

पुणे में ट्रेनिंग,देहरादून से शिक्षा
अभिनव चौधरी इन दिनों पठानकोट एयरबेस में तैनात थे। उन्होंने IIMC देहरादून में 12वीं की परीक्षा पास की थी। इसके बाद उनका सिलेक्शन NDA में हुआ। पुणे में तीन साल के बाद हैदराबाद के AFA में वायुसेना की ट्रेनिंग पूरी की। अभिनव की मां सत्य चौधरी गृहिणी हैं, जबकि एक छोटी बहन मुद्रिका चौधरी है।





और भी पढ़े : इस्लामाबाद के भारतीय उच्चायोग के ऊपर उड़ा ड्रोन

पायलट अभिनव का पार्थिव शरीर हादसे के 4 घंटे बाद मिला
यह हादसा मोगा से करीब 25 किलोमीटर बाघापुराना के गांव लंगियाना खुर्द के पास हुआ। विमान के गिरते ही उसमें आग लग गई। SP हेडक्वार्टर गुरदीप सिंह ने बताया कि एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान पायलट अभिनव चौधरी ने मिग 21 से राजस्थान के सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन यह मोगा में क्रैश हो गया। 4 घंटे की मशक्कत के बाद पायलट अभिनव चौधरी का पार्थिव शरीर खेत से मिला। अभिनव को विमान के क्रैश होने का अंदाजा हो गया था, इसलिए वे उड़ते विमान से कूद गए। लेकिन, पैराशूट नहीं खुला, जिससे गिरकर उनकी गर्दन टूट गई और वे शहीद हो गए।





और भी पढ़े : अपराध क्रमांक 43/22 धारा 498ए

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link