• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
गौठान का होगा कायाकल्प,मल्टीएक्टिविटी सेंटर बनेगा,निगमायुक्त ने किया निरीक्षण
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 16 जुलाई 2021,  09:06 PM IST

निगम के इस बेहतरीन प्रयास को महिला उत्थान की दिशा में एक बेहतरीन प्रयास,महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने की पहल की गई है गोधन से नए-नए उत्पाद बनाए जायेंगे:

दुर्ग





और भी पढ़े : रायपुर


नगर निगम निगमायुक्त श्री हरेश मंडावी द्वारा गोकुल नगर पुलगांव स्थित गौठान का अधिकारियों के साथ जायजा लेते हुए गौठान को मल्टीएक्टिविटी बनाने के लिए आज मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए।उन्होंने बताया कि डीएमएफ से शेड और फेंसिंग के लिए 30 लाख रुपए जारी हुआ है जिसमे निविदा प्रक्रिया में रखा गया है।
तालाब में मछली पालन,पुराना डॉक हाउस को स्वरोजगार के लिए महिला उधोग के रूप में जैसे बड़ी,पप्पड़ और गोमूत्र से बनने वाली अन्य सामग्री,अगरबत्ती,छेना एवं अन्य के लिए। फार्म हाऊस भी बनेगा मुर्गी पालन बदक,बकरियां का पालन किया जा सकता है।साथ रोजगार के लिए महिलाएं हरी
 घासे भी लगा सकेंगे जिसे गायों के लिए चारा उपलब्ध हो सकेगा।जिससे महिलाओ को रोजगार मिलेगा साथ ही गौठान चलाने वाली संस्था को आर्थिक रूप से सहयोग प्राप्त होगा।जिससे निगम के ऊपर बोझ कम आएगा। गोबरो से खाद बनाने के लिए टंकी भी बनाया जाएगा।इस मौके पर सहायक अभियंता जिंतेंद्र समैया,स्वस्थ्य अधिकारी दुर्गेश गुप्ता और अन्य मौजद थे।





और भी पढ़े : बिलासपुर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link