• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
12वीं बोर्ड के लिए नियम तय
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 23 मई 2021,  01:03 PM IST

उत्तर पुस्तिका जमा करने 5 दिन का समय.... नहीं जमा करने पर अनुपस्थिति

1.परिस्थितियों को निर्धारित केंद्रों से उनके द्वारा चुने गए विषयों के प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाएं दिनांक 01.06.2021 से दिनांक 05.06.2021 तक वितरित की जाएगी।





और भी पढ़े : ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2021 के लिए बड़ी घोषणा

2.परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने के पश्चात उत्तर लिखकर 5 दिन की समय सीमा में अपने निर्धारित केंद्रों में जमा करेंगे अर्थात जो छात्र 01.06.2021 को प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका प्राप्त करता है उसके द्वारा 06.06.2021 को उत्तर पुस्तिका जमा करना अनिवार्य होगा।





और भी पढ़े : पुलिस थाना गैदाटोला ने नवयुवकों को बाटी खेल सामग्री

3.निर्धारित समय पर उत्तर पुस्तिका जमा नहीं करने पर छात्र को अनुपस्थित माना जाएगा। उत्तर पुस्तिका प्राप्त करने और जमा करने के लिए अवकाश के दिनों में भी परीक्षा केंद्र कार्यालयीन समय तक खुले रहेंगे।





और भी पढ़े : भारत में 71 दिन में कोरोना वायरस के सबसे कम 80

4.परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाएं स्वयं के द्वारा लिखेगा। उत्तर पुस्तिका के प्रथम पृष्ठ पर छात्र को समस्त जानकारी यथा रोल नंबर विषय, विषय कोड, हस्ताक्षर,  दिनांक अंकित करना अनिवार्य है।





और भी पढ़े : 834 मामले

5.उत्तर पुस्तिकाएं जमा करते समय छात्र को उपस्थिति पत्रक में हस्ताक्षर करना होगा।





और भी पढ़े : पेपरलेस के दावों का सच

6.छात्र के द्वारा जितनी उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त की जाएगी सभी उत्तर पुस्तिकाएं केंद्र में जमा करना होगा। यदि किसी उत्तर पुस्तिका का उपयोग नहीं किया गया है तो कोरी उत्तर पुस्तिका जमा करना होगा।





और भी पढ़े : जश्न की खुशियां मातम में बदली

7.परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिका निर्धारित परीक्षा केंद्र में कार्यालयीन समय में स्वयं जमा करेंगे। डाकि या पोस्ट से भेजे जाने पर उत्तर पुस्तिकाएं स्वीकार नहीं की जाएगी।





और भी पढ़े : स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य सर्वे होगा

8.परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र से प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका ले जाते समय एवं जमा करते समय अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर आएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे।





और भी पढ़े : मरवाही वन मण्डल में कैम्पा मद से गत चार वर्षाें में कराए गए कार्याें की होगी जांच

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link