• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
लैंगा में विद्युत सब स्टेशन के लिए एक हफ्ते में बनेगा प्रस्ताव
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 4 अगस्त 2021,  03:41 PM IST

कलेक्टर ने समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में दिए निर्देश

कोरबा /लैंगा और आसपास के इलाके में बिजली की समस्या के स्थायी निदान के लिए सब स्टेशन बनाने की कार्य योजना और प्रस्ताव अब एक हफ्ते में बनकर तैयार हो जायेगा। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने आज समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में इसके लिए जरूरी निर्देश बिजली विभाग के आधिकारियों को दिए। उन्होंने लैंगा में विद्युत सब स्टेशन बनाने के प्रस्ताव को अभी तक तैयार नहीं करने पर विभागीय अधिकारियों के प्रति नाराजगी भी जताई। श्रीमती साहू ने जिले के दूसरे बिजली की समस्या वाले ग्रामीण इलाकों में भी जरूरत के हिसाब से सब स्टेशन स्थापना का आकलन करने और स्थल चिन्हांकित कर प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्रीमती साहू ने जिले में बिजली की समस्या, वोल्टेज कम-ज्यादा होने की समस्या का भी स्थायी समाधान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुंदन कुमार, नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा सहित तीनों राजस्व अनुविभागों के एसडीएम और सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी शामिल हुए।





और भी पढ़े : कांग्रेस कार्यालय कवर्धा में बैठक

 For Beauty Products Click Here | Click For Latest Fashion | Click For Latest Mobiles | Click For Jobs





और भी पढ़े : जिले में अब तक कोविड 19 के 26 हजार 498 मरीज हुए स्वस्थ


कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने किए इंतजामों की हुई समीक्षा- समय सीमा की साप्ताहिक बैठक में कलेक्टर श्रीमती साहू ने कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला स्तर पर की गई तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने संक्रमण से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्रीमती साहू ने संक्रमित लोगों के ईलाज के लिए अस्पतालों में जरूरी व्यवस्थाएं, वेंटिलेटर, आईसीयू वार्ड, जनरल वार्ड, आक्सीजन सहित पर्याप्त मात्रा में दवाइयों का भी इंतजाम रखने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। उन्होंने कोविड की तीसरी लहर के दौरान बच्चों के संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए उनके ईलाज के लिए भी विशेष व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को कहा।





और भी पढ़े : शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं का व्यापक रूप से क्रियान्वयन कर अंतिम व्यक्ति को करे लाभान्वित- श्री विक्रम मण्डावी

Click For Indian Fashion | Click For Web Hosting | Click ForIndian Collections | Click ForOnline Shopping





और भी पढ़े : ई स्टांपिंग से समय की बचत


अविवादित राजस्व प्रकरणों के निपटारे में लाएं तेजी, हर सप्ताह प्रगति से अवगत कराने के निर्देश- कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक में लंबित राजस्व प्रकरणों के निपटारे पर भी उपस्थित अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की और अविवादित प्रकरणों को निपटाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। श्रीमती साहू ने अविवादित नामांतरण, बंटवारा, बटांकन आदि प्रकरणों को एक माह में निराकृत करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में जारी गिरदावरी की प्रगति की भी हर हफ्ते जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने विभिन्न शासकीय और जनहित के कामों के लिए भू-अर्जन के प्रकरणों को पूरी पारदर्शिता और नियमानुसार ही निराकृत करने के निर्देश दिए।
पाली और तनेरा शाला भवनों के लिए टेंडर अनुबंध निरस्त, अधूरा काम पूरा करने फिर होगा टेंडर- बैठक में कलेक्टर ने निर्माण कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने लंबित निर्माण कार्यों की विभागवार कार्यवार सूची उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए।





और भी पढ़े : पारदर्शिता और पंजीयन कार्य हुआ आसान

छत्तीसगढ़ी गाने देखे      |          हिन्दी गाने देखे |           समाचार देखे





और भी पढ़े : झीरम घाटी हमले में पहली सुनवाई आज

कलेक्टर ने स्कूल भवन, आंगनबाड़ी भवन, स्वास्थ्य केंद्र भवन जैसे प्राथमिकता के निर्माण कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि पाली तथा तनेरा के निर्माणाधीन शाला भवनों का काम लंबे समय से अधूरा होने और बार-बार संबंधित ठेकेदार को निर्देशित करने के बाद भी काम पूरा नहीं करने पर टेंडर अनुबंध निरस्त कर दिया गया है। कार्यपालन अभियंता ने बताया कि दोनों स्कूलों का अधूरा काम पूरा करने के लिए पृथक टेंडर भी जारी कर दिया गया है। इस टेंडर की प्रक्रिया पूरी होते ही दोनों स्कूलों का निर्माण कार्य संभवतः अगले महीने से शुरू हो जायेगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कलेक्टर श्रीमती साहू ने पोंड़ीउपरोड़ा विकासखंड के प्रवास के दौरान इन दोनों निर्माणाधीन शाला भवनों का निरीक्षण किया था और इन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।





और भी पढ़े : तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link