• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
BCCI कोरोना प्रोटोकॉल पर सख्त
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 25 मई 2021,  03:39 PM IST

बायो-बबल में देर से पहुंचे कोहली-रोहित 7 दिन क्वारैंटाइन साथियों से अभी नहीं मिल सकेंगे, वर्क-आउट भी अलग

विराट-रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों को 7 दिनों का क्वारैंटाइन
बोर्ड के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि बायो-बबल को लेकर काफी प्लानिंग की गई है। उन्होंने कहा- सोमवार को एंट्री करने वाले खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। उनके लिए अलग से व्यवस्था की गई है और वहीं वे 7 दिन का क्वारैंटाइन पूरा करेंगे। उन्हें सीधे टीम से नहीं जुड़ने दिया जाएगा। विराट समेत मुंबई के खिलाड़ी अब इंग्लैंड रवाना होने वाले दिन ही टीम से जुड़े पाएंगे। उनके लिए जरूरी सुविधा उनके रूम तक पहुंचाई जाएगी।





और भी पढ़े : सभी 9 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अब दो टाइम खुलेगी ओपीडी

हर रोज विराट-रहाणे समेत कुछ खिलाड़ियों की जांच होगी
अधिकारी ने बताया कि विराट समेत तमाम खिलाड़ियों के लिए उनके रूम में साइकिल्स, डमबल्स और बार्स की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही इनकी हर रोज कोरोना जांच की जाएगी। 19 मई को जॉइन करने वालों खिलाड़ियों को इससे राहत है। उन खिलाड़ियों की जांच में एक दिन का गैप रखा गया है। हम इस नियम में थोड़ी भी राहत नहीं दे सकते। इस दौरान किसी भी खिलाड़ी को प्रैक्टिस की भी इजाजत नहीं होगी।





और भी पढ़े : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का फेसबुक अकाउंट सस्पेंड

19 को ही अश्विन, शुभमन समेत कई खिलाड़ी क्वारैंटाइन हुए
पुरुष और महिला टीम के ज्यादातर खिलाड़ी 19 मई को ही मुंबई पहुंचकर बायो-बबल में एंट्री कर गए थे। इनमें शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना जैसे स्टार्स शामिल थे। ये सभी खिलाड़ी 2 हफ्ते तक क्वारैंटाइन रहेंगे।





और भी पढ़े : नक्सल संगठन को बड़ा झटका

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया जाएगा
BCCI ने इससे पहले सभी खिलाड़ियों को बायो-बबल में एंट्री से पहले भी कोरोना जांच कराने के लिए कहा था। बोर्ड ने कहा था कि रिपोर्ट के साथ ही एंट्री दी जाएगी। इसके लिए इंग्लैंड टूर पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों के घर पर कोरोना जांच की व्यवस्था की गई। बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को यह भी सख्त हिदायत दे रखा है कि जो खिलाड़ी टूर से पहले कोरोना पॉजिटिव आएगा, उसे टीम से बाहर कर दिया जाएगा।





और भी पढ़े : निर्वाचन से संबंधित दस्तावेजों के सुरक्षित संधारण की तारीफ की

इंग्लैंड में 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद प्रैक्टिस की इजाजत
टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। इसके बाद वहां भी खिलाड़ियों को 10 दिन क्वारैंटाइन रहना होगा। हालांकि, 3 दिन के सख्त क्वारैंटाइन के बाद बाकी 7 दिनों तक खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की भी इजाजत दी जाएगी। साथ ही उनकी समय-समय पर कोरोना जांच भी होगी। BCCI ने इसके साथ ही अपने खिलाड़ियों के दूसरे डोज के लिए इंग्लैंड में भी व्यवस्था की है। विराट, रोहित, रहाणे समेत कई खिलाड़ियों ने टीके का पहला डोज लगवा भी लिया है।





और भी पढ़े : वॉट्सऐप में आ रहे कमाल के फीचर

18 जून से भारत-न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह मैच साउथैंप्टन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, इसके बाद टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। वहीं, भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ 16 जून से एकमात्र टेस्ट खेलेगी। इसके बाद 3-3 मैच के वनडे और टी-20 सीरीज भी खेले जाएंगे।





और भी पढ़े : यूपी के अलीगढ़ व एमपी के इंदौर से लौटने वालों में

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link