• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कोंडागांव
आज से शहरी क्षेत्र में 18+ का टीकाकरण बंद
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 26 मई 2021,  12:08 PM IST

जबकि ग्रामीण क्षेत्र में इस दौरान करीब 600 लोगों का टीका लगा। जानकारी के मुताबिक बस्तर जिले में 18- 44 साल की उम्र के लिए वैक्सीन कब आए इसका पता स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी नहीं है। वे पिदले दो दिनों सेंटर में बची हुई वैक्सीन को इकट़ठा कर इसे मांग के हिसाब से बांटकर लोगों को लगवा रहे हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ सी आर मैत्री ने कहा कि 45 साल से अधिक उम्र वालों के लिए पर्याप्त वैक्सीन है। इस वर्ग को टीका लगता रहेगा। 18- 44 साल के लिए वैक्सीन लाने की कोई सूचना नहीं मिली है। बुधवार को शहर में एक भी केंद्र में इस उम्र के लोगों को टीका नहीं लगेगा तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रो में करीब 10 केंद्रों में 500 लोगांे को टीका लगने की संभावना है।





और भी पढ़े : मृतक के परिजनों के लिए अर्थिक सहायता

45+ वालों के केंद्र दूसरे दिन भी सुनसान रहे
एक ओर जहां लोग कोराना महामारी से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए एक की जगह तीन से चार केंद्रों में पंजीयन करवा रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर 45 – 60 साल के लोग अब तक वैक्सीन लगवाने के लिए आगे नही आ रहे हैं। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने शहर के 10 केंद्रों में इस उम्र के लोगों का टीके लगाने की व्यवस्था की थी। लेकिन इन 10 केंद्रां में 700 से कम लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे थे। कमोबेश यही स्थिति ग्रामीण क्षेत्रों में रही । जानकारी के मुताबिक 1 मार्च से 24 मई तक 78629 ने पहली तो वही 9 हजार 637 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।





और भी पढ़े : भिलाई में बन रहा CG का पहला क्रॉस ओवर ब्रिज

फिर से होगी शुरू  कोरोना की जांच
कारोना की जांच कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अब एक बार फिर से वार्ड वाइस जांच कराने की योजना बनाई है। इसमें एक वार्ड के कुछ इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा और इसके बाद यहां पर रहने वाले लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। योजना प्रभारी दीपक पानीग्रही ने कहा कि इससे पहले शहर के गंगानगर और अंबेडकर वार्ड में इस प्रकार से जांच की गई थी। जिसका फायदा बड़े पैमाने पर मिला था। इसके आलवा बुधवार से शहर में सब्जी से लेकर फल वालों की जांच की जा रही है। इससे कोरोना जांच की संख्या तो बढ़ेगी।





और भी पढ़े : अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर को

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link