• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
गिरदावरी का कार्य समय पर पूर्ण करें - कलेक्टर
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 25 अगस्त 2021,  03:10 PM IST

खाद की मुनाफाखोरी के खिलाफ सक्ती एस डी एम की कार्रवाई की तारीफ

जांजगीर-चांपा / कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित कर कहा कि वे गिरदावरी का कार्य प्राथमिकता के आधार समय सीमा में पूर्ण करें। कलेक्टर ने आज कलेक्टर कार्यालय में आयोजित समय सीमा बैठक में विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी अपने अधीनस्थ तहसीलदारों के साथ गिरदावरी के कार्य को गंभीरता पूर्वक समय पर पूरा करें। इसके लिए स्वयं रुचि लेकर 28 अगस्त तक इस कार्य को पूरा करवाना सुनिश्चित करें। गिरदावरी का कार्य गंभीरता पूर्वक करें। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य पर  धान खरीदी के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण है।





और भी पढ़े : कब खुलेंगे स्कूल?

छत्तीसगढ़ी गाने देखे      |          हिन्दी गाने देखे |           समाचार देखे





और भी पढ़े : खाड़ी में बन रहा सिस्टम:30 को जिले में अच्छी बारिश की संभावना


     कलेक्टर ने जांजगीर,सक्ती के जिला शिक्षा अधिकारियों और सभी एसडीएम से कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की प्रगति की निरंतर समीक्षा करें। शिक्षक भर्ती और निर्माण और मरम्मत से संबंधित कार्य सितंबर के पहले सप्ताह में पूर्ण करवा लें। इसके लिए उन्होंने राजस्व, शिक्षा विभाग और निर्माण एजेंसी आपस में समन्वय कर समय पर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करने कहा।





और भी पढ़े : मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी किया

 For Beauty Products Click Here | Click For Latest Fashion | Click For Latest Mobiles | Click For Jobs





और भी पढ़े : CM सरमा ने 163 करोड़ के अवैध ड्रग्स में खुद लगाई आग


बैठक में स्कूली छात्र छात्राओं के जाति , निवास प्रमाण पत्र की प्रगति और विभिन्न योजनाओं की जानकारी ली गई।
     कलेक्टर ने कहा कि खरीफ फसल के लिए किसानों को सही गुणवत्ता और निर्धारित मूल्य पर खाद बीज उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने सक्ती एसडीएम द्वारा उर्वरकों को अधिक कीमत पर बेचने और अन्य अनियमितता के विरुद्ध की गई कार्यवाही की प्रशंसा की। कलेक्टर बाकी सभी एसडीएम को भी निजी उर्वरक दुकानदारों के खिलाफ सतत जांच और कार्रवाई  करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खाद -बीज विक्रय केंद्रों की निगरानी के लिए कृषि विभाग के मैदानी अमलों को भी तैनात किया गया है। उनसे भी सतत निगरानी की रिपोर्ट लेते रहें। अनियमितता पाये जाने पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें।  





और भी पढ़े :

Click For Indian Fashion | Click For Web Hosting | Click ForIndian Collections | Click ForOnline Shopping





और भी पढ़े : कालीचरण पर -100चिठ्‌ठी बम-100


     कलेक्टर ने समय सीमा बैठक उपरांत गोधन न्याय योजना और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की प्रगति की समीक्षा के लिए कृषि, सहकारिता, वेटनरी और जनपद सीईओ की बैठक ली। कलेक्टर ने राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के कार्य में प्रगति नहीं होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए एक सप्ताह के भीतर अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए सभी जनपद सीईओ को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर एनआरएलएम के कार्य में प्रगति प्रदर्शित नहीं होने पर संबंधित सीईओ के खिलाफ वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए सभी जनपद सीईओ से कहा कि वे अपने अपने क्षेत्र के स्वीकृत गौठानों का निर्माण शीघ्र पूरा करवाएं। प्रतिदिन गोबर खरीदी करवाना भी सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि गोबर खरीदी के अनुपात में कंपोस्ट खाद भी तैयार हो और उसका विक्रय भी सुनिश्चित किया जाए।
     जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा ने अवगत कराया कि अब तक 22 हजार क्विंटल वर्मी कंपोस्ट खाद बेचे जा चुके हैं और 30 हजार क्विंटल कंपोस्ट खाद अभी तैयार किया गया है।
     बैठक में वन मंडल अधिकारी श्रीमती प्रेमलता यादव सहित सभी एसडीएम और विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।





और भी पढ़े : रायपुर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link