• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
पेंड्रा से मरवाही और बस्तीबगरा रूट बंद, 2 दर्जन गांवों का संपर्क टूटा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 15 सितम्बर 2021,  01:15 PM IST

100 से ज्यादा गांवों में बिजली बाधित, फसल बर्बाद





और भी पढ़े : IPL 2022: गुजरात टाइटंस का नंबर-1 पर रहना तय

मंगलवार रात को हुई बारिश ने स्थिति को बिगाड़ दिया। जिले के आसपास के सभी बांध 100% पानी से भर चुके हैं। जिले की सभी नदियां उफान पर हैं। सोन नदी पर सचराटोला और चिचगोहना गांवों में बनाया गया मरवाही मार्ग पुल डूब चुका है। इस पर आवागमन बंद है। वहीं, बम्हनी नदी के बढ़ने से पेंड्रा से बस्तीबगरा जाने वाला मार्ग पानी में डूबा हुआ है। इससे करीब 2 दर्जन गांवों का संपर्क टूट गया है। जिले में नदियों पर बने सभी पुल जलमग्न हो चुके हैं।





और भी पढ़े : 5 टीमों की उम्मीद खत्म! 3 जगह के लिए 4 टीमों में लड़ाई

सभी नदियां उफान पर होने से हर रास्ते हुए जलमग्न
जिले की सोनभद्र नदी अपने विकराल रूप में है। चिचगोहना गांव में बना विशाल पुल जलमग्न हो चुका है। अरपा नदी का पानी बढ़ने से खोडरी और खोंगसरा के कई स्थानों पर सड़कें डूबी हुई हैं। यहां आवाजाही पूरी तरह से बाधित है। बारिश के कारण करीब 100 से अधिक गांवों में बिजली भी गुल है। राहत की बात यह है कि अब तक कहीं से भी जनहानि की सूचना नहीं मिली है। प्रशासन की ओर से लोगों की सुरक्षा-व्यवस्था का प्रयास किया जा रहा है।





और भी पढ़े : पढ़ें केंद्र की कोरोना गाइडलाइन





और भी पढ़े : छात्रों ने लाइब्रेरी में की तोड़फोड़

पानी में डूबा स्कूल, कोरबा मार्ग पर गिरा पेड़ और बिजली तार
पिपरिया गांव में एलान नदी के उफान में होने के कारण खेतों में लगी धान और मक्का की फसल बर्बाद हो गई है। गौरेला से सटे कोरजा गांव में भी तिपान नदी का जलस्तर बढ़ने से मुख्य मार्ग में बना पुल डूब गया है। कोटखर्रा गांव में धान की फसल को नुकसान हुआ है। शहरी इलाकों में भी स्थिति खराब है। जिला सबसे पुराना जनपद स्कूल प्रांगण में पानी से भर गया। पेंड्रा से मनेन्द्रगढ़ और कोरबा को जाने वाले मार्ग पर पेड़ व बिजली का तार गिरने से आवाजाही बाधित है।





और भी पढ़े : JNU में बवाल





और भी पढ़े : शहर के 60 वार्डों में 4 करोड़ रुपयों से होंगे विकास के कार्य

सभी डैम 100% भरे, 3 के गेट खोले गए
जिले में बने 10 जलाशय 100% से ज्यादा पानी से लबालब भर चुके हैं। इनमें से 3 का गेट खोल दिया गया है। इसमें मल्हनिया, खुदरी और सोनाकछार डैम शामिल है। खुदरी डैम को तो सुरक्षा को देखते हुए खोलने का निर्णय लिया गया है। मौसम विभाग की ओर से 24 घंटे के दौरान अभी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके बाद कलेक्टर नम्रता गांधी ने लोगों को उफनते नदी- नालों को पार नहीं करने की अपील की है।





और भी पढ़े : एनएमडीसी मंद अंतर्गत गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम





और भी पढ़े : फोन नहीं उठने पर जब बेटा घर पहुंचा तो मिली लाश

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link