• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
जांजगीर-चांपा
नशे में बोले एचएम- कल फुल पी ली थी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 सितम्बर 2021,  02:03 PM IST

नशा उतारने पउवा पीया है





और भी पढ़े : केजरीवाल के पास प्रचार के लिए 20 दिन

जैजैपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत करही व किकिरदा दोनों ही दूरस्थ गांव है। यहां के शासकीय मिडिल स्कूल में पदस्थ प्रधान पाठक मानसिंह कंवर शराब पीने के आदी हैं। अक्सर वे शराब पीकर स्कूल पहुंच जाते हैं। गुरुवार 16 सितंबर को भी वे शराब के नशे में स्कूल पहुंचे। एचएम के राेज रोज शराब पीकर आने से परेशान विद्यार्थियों ने इसकी जानकारी अपने पालकों एवं ग्रामीणों को दी। सूचना मिलने पर सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीण बड़ी संख्या में स्कूल पहुंच गए। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जैजैपुर बीईओ विजय सिदार से की। सूचना पर बीईओ श्री सिदार स्वयं अपने सहयोगी को लेकर मिडिल स्कूल करही पहुंचे। वहां पर ग्रामीण इकट्‌ठा थे। प्रधानपाठक मानसिंह कंवर भी स्कूल में ही थे। बीईओ के पूछने पर उन्होंने शराब पीने से इनकार किया, लेकिन उनके हावभाव व व्यवहार से यह स्पष्ट था कि वे नशे में थे।





और भी पढ़े : इन 18 सीटों पर रहेगी नजर





और भी पढ़े : जानें- कितना बदल सकता है AAP का चुनावी कैंपेन

एचएम को लेकर जाने वाले थे बीईओ के पास
ग्रामीणों ने बीईओ सिदार को फोन पर जानकारी दी तथा ग्रामीण लोग एचएम को लेकर बीईओ कार्यालय जैजैपुर जाने वाले थे, लेकिन बीईओ ने ग्रामीणों को समझाते हुए स्वयं स्कूल आने की जानकारी दी। कुछ देर बाद बीईओ श्री सिदार स्कूल पहुंचे तो ग्रामीणों ने उन्हें एचएम की हरकतों से अवगत कराया। शराब पीकर स्कूल आने से नाराज ग्रामीणों ने बीईओ से एचएम मानसिंह कंवर को हटाने की मांग की।





और भी पढ़े : नाली क्षेत्र से निगम ने तोड़ा बाउंड्रीवाल

शिक्षकों व छात्रों ने बताया अक्सर पीकर आते हैं
बीईओ विजय सिदार ने अन्य शिक्षकों से पूछा और छात्र-छात्राओं से भी हेडमास्टर के आदत के बारे में सवाल किया तो शिक्षक स्टॉफ व विद्यार्थियों ने बताया कि प्रभारी प्रधान पाठक मानसिंह कवर हमेशा नशे में स्कूल आते हैं। प्रधान पाठक कंवर का भी बीईओ ने बयान लिया। ग्रामीणों के अनुसार प्रभारी प्रधान पाठक मानसिंह कंवर ने बताया कि कल (बुधवार को) फूल पिया था। गुरुवार को उसको उतारने के लिए एक पाव पिया हूं।





और भी पढ़े : जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए 25 जुलाई को टीकाकरण केन्द्रों की जानकारी





और भी पढ़े : कलेक्टर ने किया गुरूर विकासखण्ड के गौठानों में वर्मी कम्पोस्ट के उत्पादन और विक्रय की गहन समीक्षा

एक अन्य शिक्षक गांव में कर रहे राजनीति
ग्राम करही के ग्रामीणों ने बताया कि एचएम के शराब पीकर आने के कारण स्टाफ पर भी नियंत्रण नहीं है। खुद कभी कभार आते हैं, जिसके कारण उनके अंडर के स्टाफ भी मनमौजी हो गए है। ग्रामीणों ने बताया कि इसी स्कूल के एक अन्य शिक्षक ग्राम पंचायत चिस्दा में जनप्रतिनिधि बनकर पंचायत के कार्यों का संचालन भी करते हैं। इसलिए हमेशा विद्यालय से नदारद
रहते हैं।





और भी पढ़े : Chhattisgarh Election Results 2023: छत्तीसगढ़ के रुझानों में BJP को बहुमत

शिकायत सही पाई गई है, कार्रवाई करेंगे: बीईओ
करही के प्रधान पाठक द्वारा शराब पीकर स्कूल आने की शिकायत सरपंच व जनप्रतिनिधियों ने की थी। इसकी जांच करने मैं गया था। मौके पर एचएम शराब पीने की स्थिति में मिले। उन्हें चेतावनी दी गई है। ग्रामीणों ने एचएम को हटाने की मांग की है। जल्दी ही उन्हें वहां से हटा दिया जाएगा।''





और भी पढ़े : रमन सिंह बोले- पता नहीं था कि इतना बड़ा अंडरकरंट है





और भी पढ़े : स्वच्छ पेयजल को लेकर हालात अभी भी नहीं सुधरे

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link