• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
3 महीने पहले पत्नी की कोरोना से हुई मौत, साली से शादी करना चाहताा था
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 19 सितम्बर 2021,  12:32 PM IST

सोचता था- चार बेटियों के बाप से कौन शादी करेगा





और भी पढ़े : जिन गांवों का कोरोना कुछ नहीं कर पाया

बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र में पोशाल नवपुरा गांव में रहने वाले पुरखाराम (32) की शादी 10 साल पहले पप्पू से हुई थी। उसकी चार बेटियां जीया (7), वसुंधरा (5), हिना (3), लक्ष्मी उर्फ लाछी (18 महीने) थीं। इसी साल जून में पत्नी की कोरोना से मौत से बाद वह दूसरी शादी के लिए परेशान था। वह अपनी साली से शादी करने की जिद पर अड़ा था। ससुराल वाले उसे बार-बार समझा रहे थे कि साली की शादी कहीं और तय हो चुकी है, इसलिए उससे उसकी शादी नहीं हो सकती है। उसे लगने लगा था कि 4 बेटियों के बाप से कौन अपनी बेटी ब्याहेगा, इसलिए उसने अपनी बेटियों को खत्म करने का फैसला लिया।





और भी पढ़े : वहां अवैध शराब से 95 मौत





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में 3 हजार 306 नए मरीज

पत्नी की मौत के बाद से पुरखाराम की 4 बेटियां ननिहाल में ही रहती थी। शिव थानाधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि पुरखाराम दो दिन पहले ससुराल गया। वहां उसने ससुराल वालों से एक बार फिर साली से शादी कराने की जिद की। ससुराल वालों ने उसे समझाया कि उसकी कहीं और शादी करवा देंगे। इसके बाद वह जिद करके शुक्रवार सुबह अपने साथ चारों बच्चों को ले आया। यहां पानी में कीटनाशक मिलाकर उसने पहले बेटियों को जहर देकर मारा। वह इस बात से डर गया कि उसे जेल हो जाएगी तो खुद जहर खाकर टांके में कूद गया।





और भी पढ़े : सात चिटफंड कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी पूरी

दवाई के नाम पर पिलाया कीटनाशक
ASP नरपतसिंह ने बताया- पुरखाराम ने दवाई के नाम बड़ी तीनों बच्चियों को पानी में कीटनाशक मिलाकर पिला दिया और तीनों को टांके में डाल दिया। इसके बाद डेढ़ साल की बच्ची को कीटनाशक पिलाया और खुद ने भी पी लिया और छोटी बच्ची के साथ खुद टांके में कूद गया। आसपास के लोगों ने उसे कूदते देख लिया। टांके में पानी कम होने के कारण उसे तो बचा लिया गया, लेकिन बच्चियों को नहीं बचाया जा सका।





और भी पढ़े : दो ने न्यायालय से लिया स्थगन





और भी पढ़े : बेटियों की शादी में सहयोग करने का संकल्प

गांव वालों ने बच्चियों के भरण-पोषण के लिए दिए थे दो लाख रुपए
बच्चों के मामा देवाराम की शिकायत पर पुलिस ने पुरखाराम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वह अभी पुलिस कस्टडी में इलाज करा रहा है। गांव वालों ने बताया कि दोनों की शादी दस साल पहले हुई थी। पत्नी की मौत के बाद गांव वालों ने बच्चियों के भरण पोषण के लिए 2 लाख रुपए एकत्र करके उसे दिए थे।





और भी पढ़े : शासकीय आईटीआई राजनांदगांव में प्रवेश के लिए आवेदन 8 अगस्त तक

पिता ने 4 बेटियों को जहर देकर मारा:जहर देकर घर के बाहर टांके में फेंका, खुद ने भी जहर पीया, लोगों ने बचाया; 12 पेज के सुसाइड नोट में ससुरालवालों पर लगाए आरोप





और भी पढ़े : प्रथम चरण में 386 चबूतरों का निर्माण पूर्ण





और भी पढ़े : कलेक्टर ने समय सीमा की बैठक ली

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link