• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
CM योगी ने बाघंबरी मठ पहुंचकर नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि दी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 21 सितम्बर 2021,  11:16 AM IST

महंत की मौत की CBI जांच के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल





और भी पढ़े : 19 अगस्त को शुष्क दिवस घोषित

उधर सरोजनी नायडू अस्पताल में नरेंद्र गिरि के पोस्टमार्टम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। तो इधर बाघंबरी गद्दी मठ के चारों ओर का इलाके में बैरिकेडिंग कर दी गई है। वहीं, मठ के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात की गई है।





और भी पढ़े : निकाय चुनाव

अपडेट्स...





और भी पढ़े : मिनीआंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 13 मई तक आमंत्रित

  • महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले में CBI जांच की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। पिटीशनर वकील सुनील चौधरी ने प्रयागराज के DM और SSP को तुरंत बर्खास्त करने की मांग भी की है।
  • सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी प्रयागराज पहुंची हैं। उन्होंने कह है कि ये एक संत की आत्महत्या का मामला है। इसकी तह तक जाया जाएगा। इसके पीछे कौन लोग हैं ,कौन दोषी हैं, इसका पताकर कार्रवाई की जाएगी।





और भी पढ़े : पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने क्लर्क के पदों 2789 निकाली भर्ती

नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि के खिलाफ FIR दर्ज
नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि (45) के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला जार्जटाउन थाने में दर्ज किया गया है। लेटे हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक अमर गिरि की ओर से FIR की गई है। इसमें आरोप हैं कि आनंद की प्रताड़ना की वजह से ही महंत नरेंद्र गिरि ने जान दी है।





और भी पढ़े : आंबेडकर जयंती पर हुए कई आयोजन

बता दें आनंद गिरि को उत्तराखंड पुलिस ने सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया था। देर शाम UP से सहारनपुर पुलिस और SOG की टीम हरिद्वार के आश्रम में पहुंची थी और करीब डेढ़ घंटे की पूछताछ के बाद आनंद गिरि को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं आनंद गिरि ने खुद को बेगुनाह बताते हुए इसे बड़ी साजिश बताया है। आनंद ने CM योगी से निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जांच में हर सहयोग के लिए तैयार हूं। वहीं पुलिस ने लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को पूछताछ के लिए प्रयागराज से हिरासत में लिया है।





और भी पढ़े : पीईटी और पीपीएचटी परीक्षा 22 मई को





और भी पढ़े : अर्जुन कपूर के सीक्रेट से परिणीति ने उठाया पर्दा

नरेंद्र गिरि के सुसाइड नोट में आनंद गिरि का जिक्र
महंत नरेंद्र गिरि का शव बाघंबरी मठ के कमरे में लटका मिला था। IG रेंज केपी सिंह ने बताया कि मौके से 7 पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। इसे महंत नरेंद्र गिरि ने वसीयतनामे की तरह लिखा है और इसमें उनके शिष्य आनंद गिरि का भी जिक्र है। नरेंद्र गिरि ने सुसाइड नोट में यह जिक्र भी किया है कि किस शिष्य को क्या देना है? कितना देना है? साथ ही लिखा है कि वे अपने कुछ शिष्यों के व्यवहार से बहुत ही आहत और दुखी हैं और इसीलिए सुसाइड कर रहे हैं।





और भी पढ़े : छात्रा से अश्लील हरकत करने वाले को कोर्ट ने सुनाई

संगम तट स्थित लेटे हनुमान मंदिर जाएगी शवयात्रा
मठ से मिली जानकारी के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरी की शव यात्रा को संगम तट पर स्थित लेटे हनुमान मंदिर भी ले जाया जा सकता है, इसके लिए मठ की ओर से भी तैयारियां की जा रही हैं।





और भी पढ़े : 1 लाख रुपए सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने पर मिलेंगे





और भी पढ़े : उच्च न्यायालय भर्ती High Court Bharti This Month In 2022

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link