• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
डोंगरीगुड़ा पंचायत को सीएसआर से 3 करोड़ जारी करने का विरोध
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 21 सितम्बर 2021,  12:14 PM IST

3 करोड़ जारी करने का विरोध





और भी पढ़े : अमेरिका के कैलिफोर्निया में फायरिंग:चर्च में संडे प्रेयर मीट के दौरान गोलीबारी में एक की मौत

सोमवार को ग्रामीण जनप्रतिनिधियों ने जनपद पंचायत उपाध्यक्ष सुब्रतो विश्वास के नेतृत्व में कलेक्टोरेट में भी प्रदर्शन किया। सुब्रतो विश्वास ने कहा कि जिस डोंगरीगुड़ा पंचायत के लिए तीन करोड़ से ज्यादा की राशि सीएसआर मद से जारी की गई है उस पंचायत में कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष की पत्नी सरपंच हैं।





और भी पढ़े : 5 घायल; लोगों ने हमलावर को पकड़ा





और भी पढ़े : HPCL में ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी

उन्होंने कहा कि कांग्रेसी सत्ता का गलत फायदा उठा रहे हैं यदि विकास कार्यों के लिए पैसे जारी करने थे तो सभी को एक बराबर राशि देनी थी। बड़ी संख्या में सरपंच व जनप्रतिनिधी पहुंचे और नारेबाजी की। सभी ने कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा। प्रदर्शन में जिला पंचायत अध्यक्ष वेदवती कश्यप, उपाध्यक्ष मणिराम कश्यप, युवा आयोग के पूर्व सदस्य संग्राम सिंह राणा आदि मौजूद थे।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी


एनएमडीसी बैलाडीला से नगरनार स्टील प्लांट तक एक स्लरी पाइपलाइन बिछा रहा है। यह पाइपलाइन जिले के 39 पंचायतों से होकर गुजर रही है। ऐसे में निर्णय किया गया था कि जिन पंचायतों से स्लरी पाइपलाइन होकर गुजरेगी उनको हर साल सीएसआर मद से 30-30 लाख रुपए दिए जाएंगे लेकिन अभी तक किसी भी पंचायत को पैसे नहीं मिले। सोमवार को ऐसे कई पंचायतों के सरपंच भी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे।





और भी पढ़े : अंजान कॉल पर SBI मैनेजर ने दे दिए 18 लाख

तुमपानी के मजदूर बोले मजदूरी तो दिला दीजिए
इधर तोकापाल ब्लॉक के गांव डोंगरीगुड़ा पंचायत को तीन करोड़ से ज्यादा की रकम देने के विरोध के बीच इसी ब्लॉक के सालेपाल-2 के तुमपानी गांव के दर्जनों मजदूर कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां मजदूरों ने आरोप लगाया कि उनसे गांव के अलग-अगल सरकारी कामों में मनरेगा के तहत मजदूरी करवा ली गई लेकिन अब तक उन्हें मजदूरी के पैसे नहीं मिले। मजदूरों ने कहा हमारी मेहनत का पैसा हमें नहीं दिया जा रहा और दूसरी ओर एक ही पंचायत को करोड़ों दिए जा रहे हैं।





और भी पढ़े : शांतिपूर्ण चुनाव





और भी पढ़े : सीईओ ने नवनिर्मित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link