• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
21 साल की युवती ने पंखे से लटककर दी थी जान
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 21 सितम्बर 2021,  04:39 PM IST

मौत के 17 दिन बाद पति, सास, जेठ, जेठानियों के खिलाफ केस दर्ज





और भी पढ़े : स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर काम कर रहा

3 सितंबर को 21 साल की मृतिका नूरजहां उर्फ गुड़िया के पति नजरुद्दीन ने उरला थाने में फोनकर पत्नी की खुदकुशी की खबर दी। नजरुद्दीन भनपुरी इलाके में किराने की दुकान चलाता है। घटना के दिन रात करीब 10 बजे वो घर लौटा। तब पत्नी के कमरे का दरवाजा बंद था। नजरुद्दीन का बड़ा भाई मो. साहेब भी घर पहुंचा। घर में उस वक्त उसकी मां दरूदन खातून, भाभी सकिला खातून, शहनाजा खातून, तमन्ना खातून भी थीं।





और भी पढ़े : फसल बीमा सप्ताह अभियान हेतु बीमा रथ रवाना





और भी पढ़े : इसी पृथ्वी पर विद्यमान है वह जगह जहां साक्षात #भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था

बेटी कमरे के एक कोने में बैठी मिली





और भी पढ़े : पहाड़ों के बीच बादल

कुछ देर बाद गुड़िया को कमरे से बाहर बुलाने का प्रयास परिवार वालों ने किया तो वो नहीं निकली। नजरुद्दीन ने बगल के रोशनदान में सीढी़ लगाकर अंदर देखा तो पंखे से फंदा लटका दिखा। फिर घर के लोगाों ने दरवाजे को सब्बल (कीलनुमा लोहे की बड़ी रॉड) मारकर तोड़ा तो अंदर गुड़िया का शव लटका मिला। गुड़िया की डेढ़ साल की बेटी आलिया भी उस वक्त कमरे में रोती हुई एक कोने में सहमी बैठी मिली।





और भी पढ़े : एमएमयू हेतु शिविर स्थल व तिथि निर्धारित

मौत से दो दिन पहले अम्मी से कहा था-मुझे बचा लो मां
पुलिस को पूछताछ में गुड़िया के मायके वालों ने बताया कि 1 सितंबर को गुड़िया ने फोन पर कहा था कि ससुराल वाले 4 लाख रुपए मांग रहे हैं। मेरा यहां जीना मुश्किल हो गया है इन्हें रुपए देकर मुझे बचा लो। यहां मुझे मारने की धमकी दी जाती है। मृतिका की मां सलमा खातून, पिता शौकत अली, बहन शहजादी परवीन ने बताया कि 2 जुलाई साल 2018 में बेटी का ब्याह उन्होंने नजरूददीन के साथ किया था। शादी के बाद बेटी अपने ससुराल बीरगांव के नागेश्वर नगर में रह रही थी।





और भी पढ़े : UPSC





और भी पढ़े : CGSC एवं vyapam हेतु प्रवेश परीक्षा 25 अगस्त को

शादी वक्त नहीं की कोई कमी
शादी के वक्त लड़की के घर वालों ने दमाद को सलामी के रूप में दो लाख पचास हजार रूपए और गृहस्थी का सामान खरीदने के लिए अलग से दो लाख पचास हजार रूपये दिए थे। इसके अलावा बेटी गुड़िया को जेवर के रूप मे एक सोने का चैन, दो जोड़ी सोने का झुमका एवं चार जोड़ी सोने की बाली, एक सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, दमाद को एक सोने की चैन वगैरह दिया था।





और भी पढ़े : स्कूल शिक्षा विभाग में स्थानांतरण के लिए अब ऑनलाईन आवेदन अनिवार्य

बेटी के जन्म लेती ही शुरू हो गया विवाद
लड़की के घर वालों ने बताया कि जब गुड़िया ने डेढ़ साल पहले एक बिटिया को जन्म दिया तब से ससुराल में विवाद बढ़ गया था। गुड़िया की सास दरूदन खातून ने इसके बाद बेटी को लेकर ताने सुनाने शुरू कर दिए। मायके वालों से बात या मुलाकात करने पर भी रोक लगा दी। कुछ महीनों बाद 4 लाख रुपए लाकर देने की डिमांड करने लगे। पति नजरुद्दीन ने भी युवती के साथ मारपीट की। इन्हीं बातों से तंग आकर गुड़िया ने खुदकुशी कर ली।





और भी पढ़े : उत्तम मेमोरियल कॉलेज में सम्पन्न हुआ कोरोना जागरूकता वेबिनार





और भी पढ़े : सर्वे रिपोर्ट

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link