• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
पंडरी स्टैंड-आसपास के 104 कारोबारियों को दुकानें खाली करने
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 22 सितम्बर 2021,  04:57 PM IST

दो दिन की मोहलत





और भी पढ़े : प्रदेश में 1 से 15 जुलाई तक गहन डायरिया नियंत्रण पखवाड़ा

इस चेतावनी के बाद कारोबारियों ने भाठागांव जाकर व्यवस्थापन के लिए उचित जगह का मुआयना भी किया है। इसे भाठागांव बस टर्मिनल से बसों के परिचालन शुरू करने की तैयारी मानी जा रही है। हालांकि निगम अब तक यह स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रहा है कि राजधानी का घना इलाका आखिरकार बसों से कब मुक्त हो पाएगा?





और भी पढ़े : फिर हटाए गए रायगढ़ तहसीलदार

राजधानी के पंडरी स्टैंड से बसों का संचालन कर रहे 14 आपरेटरों ने पंडरी में दुकानें खरीद ली हैं। निगम ने कुछ दिन पहले ग्राउंड फ्लोर की 14 अन्य दुकानों सहित पहले और दूसरे माले की 34 दुकानों तथा डोरमेटरी इत्यादि के लिए भी टेंडर निकाला है। बस संचालकों को दुकानें आबंटित होने तथा अन्य सुविधाएं विकसित होने में कम से कम महीनेभर का वक्त लगेगा।





और भी पढ़े : नौसेना ने हेलीकॉप्‍टर में बनाया MICU





और भी पढ़े : किसी भी मौसम में मरीज को मिल सकेगा इलाज

बसों की शिफ्टिंग के लिए सुविधाओं का इंतजार करेंगे तो इसमें कम से कम महीनेभर का वक्त और लगेगा। अगले महीने से नवरात्रि, दशहरा और उसके बाद नवंबर में 4 तारीख को दीपावली है। त्योहारों की वजह से शिफ्टिंग फिल टल जाएगी। महापौर ने शिफ्टिंग की तारीख बताने में असमर्थता जाहिर की, लेकिन यह आश्वासन दिया कि जल्द ही बसों की शिफ्टिंग होगी।





और भी पढ़े : CM भूपेश का केंद्रीय मंत्री के बयान पर पलटवार

उन्होंने कहा कि पंडरी के कारोबारियों को दो दिन का समय दिया गया है। उन्हें सामान हटाने के लिए कहा गया है। इसके बाद निगम का तोड़फोड़ अमला यहां पर कार्रवाई करेगा। सभी कारोबारियों ने सोमवार को भाठागांव बस टर्मिनल जाकर व्यवस्थापन के लिए स्थान का मुआयना किया। निगम उन्हें अस्थायी तौर पर यहां व्यवसाय करने के लिए जगह उपलब्ध कराएगा।





और भी पढ़े : दुलदुला के कोरना गौठान में समूह की महिलाओं को वेस्ट डीकंपोजर बनाने हेतु दिया गया प्रशिक्षण

कोई घर नहीं तोड़ा जाएगा





और भी पढ़े : पीएम आवास पर बवाल

महापौर ढेबर ने कहा कि बसों का परिवहन शुरू करने के साथ चांदनी चौक से बस टर्मिनल तक रोड चौड़ीकरण के लिए भी अफसरों ने तैयारियां शुरू कर दी है। निगम का जोन अमला जल्द ही यहां सर्वे शुरू करेगा। इस संबंध में महापौर ने कहा कि इस रोड में ज्यादातर निम्न और मध्यम वर्गीय परिवार के घर हैं।





और भी पढ़े : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए संकेत





और भी पढ़े : कितना खतरनाक है डेल्टा प्लस वेरिएंट

सड़क चौड़ीकरण के लिए नाले, पाटे इत्यादि तोड़े जाएंगे, जहां जितनी जगह उपलब्ध होगी उतनी चौड़ी सड़क बनाई जाएगी, लेकिन किसी भी घर को नहीं तोड़ा जाएगा। चौड़ीकरण इत्यादि में मकान-घर टूटने पर परिवार बिखर जाता है। इसलिए अभी ही नहीं भविष्य में कभी भी इस सड़क में घर नहीं तोड़े जाएंगे।





और भी पढ़े :

खाली होते ही थोक कपड़ा मार्केट के लिए सर्वे





और भी पढ़े : लाखों रुपए की वैक्सीन जलकर खाक.....

पंडरी बस स्टैंड के दुकानदारों के यहां से हटने के बाद निगम का अमला सभी दुकानों को तोड़कर जमींदोज करेगा। दुकानें इत्यादि टूटने के बाद निगम जोन-2 के अधिकारी बस स्टैंड परिसर का सर्वे करेंगे। यहां निगम के अलावा सीएसआईडीसी की भी जमीन है।





और भी पढ़े : नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 की प्रवेश प्रक्रिया शुरू

खाली जमीन का सर्वे और सीमांकन के बाद थोक कपड़ा मार्केट के लिए प्लान तैयार होगा। महापौर ने कहा है कि पंडरी कपड़ा मार्केट से थोक बाजार को यहां शिफ्ट किया जाएगा। यहां 500 दुकानें बनाई जाएंगी। इसके लिए निगम के अलावा सीएसआईडीसी से भी जमीन लेने की प्रक्रिया भी की जाएगी।





और भी पढ़े : सहायक आर्किटेक्ट के पदों पर होगी भर्ती

दो हिस्सों में बंट जाएगी भीड़ ट्रैफिक की दिक्कत होगी दूर





और भी पढ़े : इस डेट से कर पाएंगे अप्लाई

होलसेल और रिटेल क्लाथ मार्केट एक ही जगह होने के कारण त्योहारी सीजन में पंडरी में काफी भीड़ बढ़ जाती है। इससे देवेंद्र नगर समेत आसपास की कालोनियों के लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अफसरों का कहना है कि लोगों की भीड़ दो हिस्सों में बंट जाएगी। इसका दूसरा फायदा यह होगा कि बस स्टैंड शिफ्ट होने के बाद यहां ट्रैफिक का प्रेशर भी नहीं रहेगा। थोक मार्केट होने के कारण पंडरी बस स्टैंड परिसर में दिन में गाड़ियां नहीं रहेंगी। लोडिंग-अनलोडिंग का काम रात में ही होगा।





और भी पढ़े : पाकिस्तानी चैनलों ने इमरान खान के भाषणों पर प्रतिबंध लगाया





और भी पढ़े : 215 अस्थि रोग

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link