• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
भिलाई में खस्ताहाल सड़कों का अनूठा विरोध-प्रदर्शन, DJ की धुन पर जमकर नाचीं
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 23 सितम्बर 2021,  03:44 PM IST

बोलीं- नेताओं से गिफ्ट लोगे तो सड़क कहां से पाओगे?





और भी पढ़े : ‘‘नवयुवकों को नशे की लत से बचाने हेतु’’ प्रतिबंधित दवाई नाईट्रो - 10 के अवैध विक्रेता पर किया गया लालबाग पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही

दुर्ग को रायपुर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर जगह-जगह गड्‌ढे हो गए हैं। इसकी वजह से बरसात के दिनों में इन गड्‌ढों में पानी भर गया है। पानी भरने की वजह से ही लोगों को आने जाने में बहुत दिक्कतें होती हैं। इसी बात का विरोध करने बुधवार को शहर की महिलाएं भिलाई के पावर हाउस चौक पर जमा हुई थीं।





और भी पढ़े : निबंध लेखन प्रतियोगिता

अचानक रोड़ पर कीचड़ पर चली रहीं महिलाओं को देख हर कोई हैरान था। महिलाएं सज-संवर कर रोड पर पहुंची थी। उनके साथ कुछ लड़कियां भी थीं, जो कीचड़ पर ही वॉक कर रहीं थी। इस दौरान महिलाओं ने नारेबाजी कर प्रशासन के खिलाफ विरोध भी जताया है। महिलाओं की मांग है कि इस रोड को जल्द ठीक किया जाए।





और भी पढ़े : जुआ खेलते चार गिरफ्तार





और भी पढ़े : कई फरार

महिलाओं ने बताया कि दुर्ग से रायपुर शहर को जोड़ने वाली मुख्य सड़क में काफी बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसमें बारिश का पानी भरने से राहगीरों को परेशानी हो रही है। कैटवॉक में शामिल होने वाली महिलाओं ने पूरा मेकअप किया हुआ था। इससे वह यह संदेश देना चाहती थीं कि वह सड़क सुधार कार्य में खानापूर्ति नहीं चाहतीं। वह यह भी संदेश देना चाहती थीं कि जनता रैंप की तरह अच्छी सड़क चाहती है, जिससे वह आसानी से आवागमन कर सके।





और भी पढ़े : फाइलेरिया उन्मूलन और के लिए शुरू हुआ विशेष अभियान





और भी पढ़े : मरीजों की सुविधा के लिए ट्राॅमा वेन का विधिवत शुभारंभ

यह अनोखा विरोध-प्रदर्शन भाजपा नेता रिकेश सेन के सौजन्य से किया गया था। रिकेश सेन ने कहा कि यह विरोध-प्रदर्शन आमजन की ओर से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा संदेश साफ है कि दुर्ग-भिलाई से रायपुर तक नेशनल हाईवे की स्थिति बद से बदतर है। फ्लाई ओवर बनाने वाली कंपनी के एग्रीमेंट में साफ है कि वह निर्माण के दौरान सर्विस लेन को सही रखेगी। भिलाई से लेकर रायपुर तक फोरलेन की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। इससे रोज कई लोग सड़क दुर्घटना में घायल हो रहे हैं।





और भी पढ़े : महापौर ने किया लखोली नाका के पास सामुदायिक भवन का भुमिपूजन

कई लोगों की मौतें भी हो चुकी हैं। अब शहर की जनता जाग चुकी है। सारे परिवार के लोग यहां इकट्ठा होकर यह संदेश देना चाहते हैं कि आप जल्द से जल्द डामरीकरण का काम चालू कीजिए। उन्होंने कहा कि यदि अगले 15 दिनों में इसमें सुधार नहीं किया जाता तो हम आगे भी अलग-अलग तरीके से विरोध-प्रदर्शन करेंगे।





और भी पढ़े : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हाईस्कूल ग्राउंड में महिला जागृति शिविर का आयोजन





और भी पढ़े : गर्मियों में मखाना खाने के 6 अदभुत फायदे

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link