• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
मिडिल स्कूल बघेरा की शिक्षिका प्रीति शर्मा हुई सम्मानित
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 26 सितम्बर 2021,  12:55 PM IST

ग्राम बघेरा की शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा राज्य स्तर पर हमारे नायक के रूप में चयनित

स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नए-नए तरीके से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने वाले शिक्षकों को अपनी अधिकारिक वेबसाईट पर हमारे नायक के रूप में ब्लॉग प्रकाशित करके सम्मानित किया जाता है। इसी कड़ी में राजनांदगांव जिले के बघेरा संकुल के अंतर्गत स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बघेरा की नवाचारी शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा का चयन प्रदेश स्तर पर हमारे नायक के रूप में हुआ है।





और भी पढ़े : सरकार एक्शन में

 For Beauty Products Click Here | Click For Latest Fashion | Click For Latest Mobiles | Click For Jobs





और भी पढ़े : कलेक्टर ने अंबागढ़ चौकी के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का किया निरीक्षण

उल्लेखनीय है कि शिक्षिका प्रीति शर्मा ने बच्चों के मन से गणित के भय को दूर करने की दिशा में बहुत ही प्रशंसनीय कार्य किया है। उन्होंने नवाचारी प्रयास के तहत एक गणितीय प्रयोगशाला का निर्माण किया। जिसमें उन्होंने 100 से ज्यादा टीचिंग लर्निंग मटेरियल की मदद से गणितीय अवधारणा को बच्चों तक पहुंचाने का काम किया। इनके द्वारा बच्चों को पहाड़ा सिखाने के लिए स्थानीय छत्तीसगढ़ी सुआ गीत का उपयोग किया जाता है। जिससे बच्चे अपनी कला और संस्कृति को सीखते हुए खेल-खेल में पहाड़ा भी सीखते हैं।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी

Click For Indian Fashion | Click For Web Hosting | Click ForIndian Collections | Click ForOnline Shopping





और भी पढ़े : विभागीय परीक्षा की समय-सारणी निर्धारित

मोहला विकासखंड के शिक्षक और स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकृत ब्लॉग लेखक श्री शेख अफजल ने बताया कि उन्होंने हमारे नायक के लिए नवाचारी शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा के बारे में ब्लॉग लिखा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रयोगधर्मिता का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करने वाली शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा का प्रयास बहुत ही सराहनीय है। ऐसी गणितीय अवधारणाओं को, जिन्हें बच्चों को मौखिक रूप से आसानी से नहीं समझाया जा सकता, उन्हें श्रीमती प्रीति शर्मा अपनी प्रयोगशाला के माध्यम से बहुत आसानी से समझा लेती है। श्रीमती प्रीति शर्मा के नवाचारी प्रयासों के कारण उन्हें जिला स्तरीय कबाड़ से जुगाड़ 2019-20 में द्वितीय स्थान, विकासखंड स्तरीय कबाड़ से जुगाड़ 2021-22 में प्रथम स्थान मिला। पूर्व में भी इस शिक्षिका को शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार 2017'8 राज्य स्तर के लिए चयनित किया गया था।





और भी पढ़े : कोरबा और जांजगीर-चांपा जिले को सौगात देंगे सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ी गाने देखे      |          हिन्दी गाने देखे |           समाचार देखे





और भी पढ़े : निजी से ज्यादा सरकारी स्कूलों के बच्चों में उत्साह

इनके कार्यों के लिए इन्हें अक्षय अलंकरण में अक्षय प्रबोधक के लिए 2019 में चयन तथा 2020 मे ज्ञानदीप पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। नवाचारी शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा ने बताया कि उन्हें अपने नवाचारी प्रयासों में विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ साथी शिक्षकों का भरपूर सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहा है। विशेषकर विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री राजू महोबे, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक श्री दीपक सिन्हा, सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री श्रीनिवास मिश्रा एवं भारती आहूजा आर्य, गुप्तेश्वरी रावटे, बघेरा प्राचार्य श्रीमती वायलेट सैमुअल, संकुल शैक्षिक समन्वयक श्री गुफरान मोहम्मद सिद्दीकी, प्रधान पाठक श्री तुकादास मांडले, श्रीमती मधुलिका विश्वकर्मा, कुमारी सुनीता ठाकुर, श्री संजीव कुमार जांगड़े सहित बघेरा संकुल के सभी शिक्षकों का उन्होंने आभार प्रदर्शित किया। बघेरा की नवाचारी शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा का राज्य स्तर पर हमारे नायक के रूप में चयन होने से राजनांदगांव जिले का मान पूरे छत्तीसगढ़ में बढ़ा है।





और भी पढ़े : अमृत मिशन के तहत डुंडेरा व जोरातराई में पाइपलाइन

 For Beauty Products Click Here | Click For Latest Fashion | Click For Latest Mobiles | Click For Jobs





और भी पढ़े : आईटीआई बेमेतरा मे रिक्त सीटों नर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित

राजनांदगांव जिले को गौरवान्वित करने वाली शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा का हमारे नायक के रूप में चयन होने पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचआर सोम, डीएमसी श्री भूपेश साहू, श्री सतीश ब्यौहरे, एपीसी श्री रफीक अंसारी, जिला मीडिया सहयोगी श्री पीआर झाड़े एवं श्री दुर्गेश त्रिवेदी, ब्लॉग लेखक श्री शेख अफजल ने बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए आशा व्यक्त करते हुए कहा कि नवाचारी शिक्षिका श्रीमती प्रीति शर्मा आगामी समय में भी इसी प्रकार समर्पितभाव से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करती रहेंगी और बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराती रहेंगी।





और भी पढ़े : ʽʽसांसे हो रही है कम आओ पेड़ लगाए हमʼʼ

Click For Indian Fashion | Click For Web Hosting | Click ForIndian Collections | Click ForOnline Shopping





और भी पढ़े : आस्ता की साई स्व-सहायता समूह की महिलाएं सुंदर और आकर्षक स्वदेशी राखियां अपने हाथों से तैयार कर रही है

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link