• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
बिलासपुर
प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज बिलासपुर में
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 30 सितम्बर 2021,  11:52 AM IST

10 जिले ऐसे जहां एक्टिव केस पांच से कम





और भी पढ़े : महिला पुलिस स्वयं सेविकाओं को 9 माह से मानदेय नहीं

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक एक्टिव केस के मामले में रायपुर राज्य के 28 जिलों में दूसरे नंबर पर है। राजधानी में 26 एक्टिव केस हैं। तीसरे नंबर पर जांजगीर और चौथे नंबर पर कोरबा है। दोनों जिलों में 23-23 एक्टिव मरीज हैं। राहत की बात यह है कि राज्य के 10 जिलों तो ऐसे हैं जहां एक्टिव केस की संख्या 5 से कम है। दो जिलों नारायणपुर और कबीरधाम में एक भी केस नहीं हैं। बिलासपुर में एक्टिव केस क्यों अधिक हैं? इस सवाल पर सीएमएचओ डॉक्टर प्रमोद महाजन ने कहा कि यहां से दूसरे राज्य और अन्य जिलों में लोगों का आना-जाना अधिक है। स्टेशन और एयरपोर्ट पर हो रही जांच में लोग संक्रमित निकल रहे हैं। इसलिए अन्य जिलों से थोड़ी ज्यादा एक्टिव केस हैं। हालांकि स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है। पिछले दो महीने से किसी की मृत्यु नहीं हुई।





और भी पढ़े : दो से अधिक एक्टिव कोविड-19 मरीज पाये जाने पर उसे माईक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाया जाएगा





और भी पढ़े : स्टेनोग्राफर हिंदी और अंग्रेजी के रिक्त पदों के पूर्ति हेतु कौशल परीक्षा 7 अगस्त को

26 मार्च को पहला मरीज अब तक 65163 केस
बिलासपुर में 26 मार्च 2020 को पहला केस मिला। रामा लाइन सिटी में रहने वाली 62 साल की बुजुर्ग कोरोना की चपेट में आईं। इसके बाद 54 दिन राहत रही और फिर 19 मई 2020 को एक साथ पांच लोग कोरोना पॉजिटिव आए। फिर आंकड़े बढ़ते गए। अब तक 65163 लोग कोविड की चपेट में आ चुके हैं। वर्तमान में 43 एक्टिव केस हैं।





और भी पढ़े : झारखंड के अविनाश ने कोविड के दौरान लॉजिस्टिक सर्विसेज का स्टार्टअप शुरू किया





और भी पढ़े : Govt Jobs 2023: कोल इंडिया में निकली मैनेजमेंट ट्रेनी की भर्ती GATE स्कोर से होगी भर्ती मिलेगी डेढ़ लाख सैलरी

इन जिलों में पांच से कम एक्टिव मरीज
नारायणपुर और कबीरधाम वर्तमान में कोरोना से मुक्त हो चुका है। दोनों जिलों में एक भी एक्टिव केस नहीं हैं। इसके अलावा गौरेला-पेंड्र मरवाही, बीजापुर, गरियाबंद, बलरामपुर, बस्तर, सरगुजा, सूरजपुर और कोरिया में एक्टिव मरीजों की संख्या पांच से कम है।





और भी पढ़े : कलेक्टर





और भी पढ़े : एसपी ने किया स्वामी आत्मानंद स्कूल सक्ती का निरीक्षण

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link