• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कर्फ्यू के बीच व्यापमं की परीक्षा हुई, कल से स्कूल, कॉलेज भी खुलेंगे
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 11 अक्टूबर 2021,  12:07 PM IST

सुबह 9 से 3 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें





और भी पढ़े : 75 की उम्र में इश्क

कबीरधाम कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कर्फ्यू प्रभावित कवर्धा में बड़ी राहत दी है। कवर्धा शहर के अंदर सभी दुकानों का खुलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक निर्धारित किया गया है। रविवार तक यह समय 10 बजे से 2 बजे तक तय था। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी। कलेक्टर ने बताया, शहर के आम लोग शाम 5 बजे से 7 बजे तक घर से कामकाज के लिए निकल सकते हैं। घर से बाहर निकलते समय उन्हें अपना पहचान पत्र रखना अनिवार्य होगा। शहर की सभी सीमाएं सील रहेंगी। चौकसी बरती जाएगी। कलेक्टर ने 11 अक्टूबर से कवर्धा शहर के अंदर सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोलने के निर्देश दिए।





और भी पढ़े : दुश्मन बना बेटा





और भी पढ़े : फर्स्ट

दो अलग-अलग पाली में हुई प्रवेश परीक्षा





और भी पढ़े : सेंकड और थर्ड ईयर के परीक्षा फॉर्म अब 19 सितंबर तक भर सकेंगे

कर्फ्यू के बीच व्यापमं की परीक्षा हुई। इस दिन दो अलग-अलग पाली में बीएससी नर्सिंग व प्रीबीए-बीएससी बीएड की परीक्षा हुई। शहर में अभी भी स्थिति ठीक नहीं है, जगह-जगह सुरक्षा बल तैनात किए गए है। ऐसे में परीक्षा में शामिल सभी लोगों की जांच के बाद ही शहर के भीतर प्रवेश करने दिया। बीएससी नर्सिंग में 1311 व प्रीबीए-बीएससी बीएड में 159 युवा उपस्थित थे।





और भी पढ़े : फंडिंग का होगा खुलासा

प्रवेश पत्र दिखाकर शहर में मिला प्रवेश





और भी पढ़े : सचिन पायलट समर्थकों को मिलेगी सत्ता की फ्लाइट?

इस परीक्षा के लिए कवर्धा पीजी कॉलेज को सेंटर बनाया गया था। परीक्षा के लिए कुल 199 लोगों ने आवेदन किया,लेकिन 40 अनुपस्थित रहे। परीक्षा में शामिल होने आए ज्यादातर परीक्षार्थी कवर्धा शहर के बाहर के थे। स्थानीय की संख्या करीब 200 के आसपास रही। दूसरी जगह से आए परीक्षार्थियों को एन्ट्री पाइंट में प्रवेश पत्र दिखाकर शहर के भीतर जाने दिया।





और भी पढ़े : 3 हजार से अधिक हुए ठीक 14 सौ नए मरीज मिले





और भी पढ़े : पानी की तलाश में पहुँचे चीतल को कुत्तों ने नोंचकर मार डाला

एन्ट्री मिलने के बाद वापसी में हुई दिक्कत





और भी पढ़े : शव की गुत्थी पुलिस ने 12 घंटे में सुलझा ली

परीक्षा की दूसरी पाली दो बजे से 4.15 बजे तक थी। इसके परीक्षार्थियों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई परीक्षार्थी देर शाम को परीक्षा देने के बाद अपने गांव लौट रहे थे। ऐसे में कई जगह पर जांच हुई। शहर के सभी बार्डर वाले हिस्सों को लॉक कर दिया गया है। इस कारण काफी दिक्कत हुई। सबसे ज्यादा परेशानी उन परीक्षार्थियों को हुई, जो बस से कवर्धा तक आए थे। वर्तमान में बसों को शहर के भीतर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। बिलासपुर रोड की तरफ से आने वाली बसों को मिनीमाता चौक व रायपुर से आने वाले बसों को रायपुर-बिलासपुर बायपास रोड व राजनांदगांव रोड से आने वाले बसों को राजनांदगांव बायपास में रोक दिया गया। ऐसे में परीक्षार्थियों को पैदल अपने सेंटर तक आना पड़ा।





और भी पढ़े : नक्सलवाद पर भूपेश फार्मूला





और भी पढ़े : बीजापुर में सुपर मार्केट की तर्ज पर खुला सी-मार्ट मुख्यमंत्री ने बीजापुर सी-मार्ट का किया लोकार्पण

 





और भी पढ़े : महापौर ने दी कबीर जयंती की बधाई

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link