• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
बाजारों को बांटा तीन सेक्टर में, सभी में पार्किंग कैमरों से निगरानी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 14 अक्टूबर 2021,  12:12 PM IST

सड़क पर सामान रखना मना





और भी पढ़े : UPSC NDA

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने के साथ ही सभी कैमरों को कंट्रोल रूम से जोड़ दिया है। व्यापारी संगठनों ने निजी सुरक्षा गार्डों को बाजारों में तैनात करना शुरू कर दिया है। निगम ने साफ कर दिया है कि दुकानों के बाहर सामान रखने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए सड़क पर सामान दिखा तो जब्ती तय है। दशहरा के बाद से ही दिवाली के लिए खरीदारी शुरू हो जाती है। सबसे ज्यादा प्रेशर जयस्तंभ से कोतवाली और वहां से सदर बाजार तक रहता है। इसलिए प्रशासन और व्यापारी संगठनों ने पहले ही इस समस्या से निपटने की तैयारी कर ली है। कलेक्टर ने हाल ही में सभी संबंधित लोगों की बैठक लेकर नया सिस्टम तैयार करने को कहा था इसके बाद ही इस पर काम शुरू कर दिया गया है। व्यापारी संगठनों ने कलेक्टर को बताया था कि ऐन त्योहार के समय सिस्टम बनाने से वो कारगर नहीं होता है। अचानक बदलाव को लोग और व्यापारी दोनों स्वीकार नहीं करते हैं। इसलिए बाजारों में पहले से ही सिस्टम बना दिया जाए ताकि त्योहार तक वो स्मूथ तरीके से चल सके। इसके बाद ही हर बाजार के लिए व्यवस्था तय की जा रही है।





और भी पढ़े : CDS Application 2022: एनडीए की 400 और सीडीएस की 339 वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी





और भी पढ़े : आवेदन शुरू

बाजारों को इस तरह बांटा सेक्टर में, पार्किंग आसपास ही, ताकि सड़क जाम न हो
सेक्टर 1 :
 एमजी रोड, केके रोड, रामसागरपारा, तेलघानीनाका, फाफाडीह, आमापारा बाजार। इस सेक्टर के बाजारों में आने-जाने वाले लोग अपनी गाड़ियां मल्टीलेवल स्टोरी पार्किंग और शारदा चौक के पीछे बनी पार्किंग में खड़ी करेंगे।
सेक्टर 2 : मालवीय रोड, सदर बाजार, बैजनाथपारा, कंकालीपारा, पुरानीबस्ती, शास्त्रीबाजार, शास्त्री चौक। इस सेक्टर के बाजारों में आने-जाने वाले लोग अपनी गाड़ियां गांधी मैदान और हिंद स्पोर्ट्स मैदान ईदगाहभाठा में खड़ी करेंगे।
सेक्टर 3 : पंडरी कपड़ा मार्केट, देवेंद्रनगर पीली बिल्डिंग, दलदल सिवनी, लोधीपारा, अनुपम नगर, तेलीबांधा बाजार। इन बाजारों में आने वाले लोग अपनी गाड़ियां पंडरी मार्केट के सामने मैदान और सिटी सेंटर मॉल की पार्किंग में खड़ी करेंगे।





और भी पढ़े : आकस्मिक मृत्यु के 02 प्रकरणों में 8 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत

चेतावनी... मालवीय रोड में सभी दुकानों की हद में ही रहेगा सामान
जयस्तंभ से कोतवाली चौक तक व्यापारी अपना सामान दुकानों के बाहर नहीं रखेंगे। मालवीय रोड व्यापारी संघ ने पहले ही सर्कुलर जारी कर सभी सदस्यों से कहा है कि वे अपनी और स्टाफ की गाड़ियां जवाहर बाजार पार्किंग में खड़ी करें। कोई भी दुकानदार दुकानों के बाहर सामान न लगाएं। बाद में निगम इस पर कार्रवाई करेगा तो वो उनकी जिम्मेदारी होगी। बाजारों में लोगों की सुरक्षा और गाड़ियों को व्यवस्थित करने के लिए निजी सुरक्षा गार्डों को तैनात किया जा रहा है। इसी तरह सदर बाजार व्यापारी संघ ने सभी सदस्यों से कहा है कि वे अपनी-अपनी दुकानों के सीसीटीवी कैमरे बेहतर कर लें। एसोसिएशन की ओर से 70 से ज्यादा नए कैमरे भी लगाए गए हैं। लोगों की गाड़ियां सड़कों के बजाय पार्किंग जगहों पर खड़ी कराएं।





और भी पढ़े : पांच दिन में हटने का नोटिस 90 परिवारों को





और भी पढ़े : आग्रोहा मिलर के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर जप्त खाद्यान्न को राजसात करने की कार्यवाही

ट्रैफिक का हेल्पलाइन नंबर
दशहरा और दिवाली के दौरान बाजारों में ट्रैफिक को लेकर किसी भी तरह की अव्यवस्था होती है या लोगों को कोई परेशानी है तो वे पहली बार हेल्पलाइन नंबर पर कॉल भी कर सकते हैं। यातायात विभाग की ओर से लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 0771-4247119 जारी किया गया है। शहर के सभी प्रमुख बाजारों में पहुंचने वाले लोगों को कोई परेशानी है या कहीं मनमानी हो रही है तो उसकी शिकायत भी इसी हेल्पलाइन नंबर पर की जा सकती है।





और भी पढ़े : पिछले खरीफ 2021 के लंबित 59 करोड़ 27 लाख रूपए बीमा राशि 30 हजार 267 किसानों को भुगतान जारी

त्योहारी भीड़ व्यवस्थित करने के लिए बाजारों को तीन सेक्टरों में बांट दिया गया है। हर सेक्टर में जिम्मेदार लोग भी तैनात किए गए हैं। नियम नहीं मानने वालों पर कार्रवाई होगी। हमारा कांसेप्ट यही है कि शापिंग में लोगों को आसानी हो।





और भी पढ़े : PWD की -100जानलेवा-100 तोड़फोड़





और भी पढ़े : मेडिकल की सस्ती पढ़ाई ले जाती है यूक्रेन

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link