• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
उतरते वक्त अचानक चली ट्रेन तो स्लिप होकर पटरी पर गिर गया
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 19 अक्टूबर 2021,  11:39 AM IST

पहले पैर कटा, फिर जान गई





और भी पढ़े : माधुरी दिक्षित ने अपने जन्मदिन पर की पार्टी

यह हादसा सोमवार को उस वक्त हुआ जब इंजीनियर एसके झा जनशताब्दी एक्सप्रेस से रायपुर पहुंचे थे। वे अपनी मां को लेकर सुरक्षित प्लेटफॉर्म में पहुंच गए थे। एसके झा टॉयलेट इस्तेमाल करने वापस ट्रेन में गए थे। जब वह ट्रेन से उतरने लगे तभी ट्रेन चल पड़ी थी। उतरने की जल्दी में उन्होंने प्लेटफॉर्म पर पांव रखा तो फिसलकर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच वाले हिस्से में पैर चला गया। चलती ट्रेन ने झा को अपनी चपेट में ले लिया और मौके पर ही उनका पैर कट गया। एसके झा बुरी तरह घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल ले जाया जाता, इससे पहले ही उनकी मौत हो गई थी।





और भी पढ़े : जिले में अब तक 622 मिमी. औसत वर्षा दर्ज





और भी पढ़े : कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी खोली दुकान

जिंदल स्टील रायगढ़ में थी पोस्टिंग
एसके झा पेशे से इंजीनियर थे। वो जिंदल स्टील के लिए काम किया करते थे। रायगढ़ में उनकी पोस्टिंग थी। रायगढ़ से कुछ पर्सनल वजहों से रायपुर मां के साथ आए थे। कुछ चश्मदीदों के मुताबिक जिस वक्त हादसा हुआ तब प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने शोर मचा दिया, आस-पास मौजूद पुलिसकर्मी भी भागकर आए। मगर उनकी मौत हो चुकी थी। जीआरपी की टीम घटना की जांच कर रही है। आम तौर पर जीआरपी की टीम भी इस बात पर नजर रखती है कि चलती ट्रेन में कोई चढ़े या उतरे न। अब प्लेटफॉर्म पर पुलिस की टीम और मुस्तैदी बढ़ा रही है, ताकि इस तरह के हालात पैदा न हों।





और भी पढ़े : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि





और भी पढ़े : 425 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज

हादसे का शिकार हुए एसके झा की मां का नाम मीना झा है। जीआरपी के अफसरों ने बताया कि बेटे की मौत को देखने के बाद उनकी आंखें पथरा चुकी थीं। वह किसी से बात नहीं कर रही थीं, जिस जगह बैठी थी वहीं काफी देर तक बैठी रह गईं। स्टेशन में मौजूद पुलिस और आसपास के लोगों को यह कुछ देर बात पता चला कि हादसे का शिकार हुए व्यक्ति की मां पास ही मौजूद है। कुछ देर बाद वो रोती बिलखती, लोगों की भीड़ के पास आकर भरे गले से बोलीं- वो मेरा बेटा है।





और भी पढ़े : पाटन के झीट में बनेगा राष्ट्रीय स्तर का रिसर्च यूनिट

मां बेटे के शव के करीब बैठी रही
पुलिसकर्मियों ने उन्हें पानी दिया, वो पानी भी नहीं पी रहीं थीं। बेटे के शव के पास नंगे पांव बैठी रहीं, किसी से कोई बात नहीं की। जब शव को अंबेडकर अस्पताल ले जाया गया, एंबुलेंस में बेटे के सिर के पास बैठ गईं। काफी देर बात उनके कुछ स्थानीय रिश्तेदार संपर्क कर रायपुर पहुंचे और वापस बुजुर्ग महिला को अब साथ रायगढ़ लेकर गए। मृतक एसके झा का अंतिम संस्कार भी रायगढ़ में ही किए जाने की खबर है।





और भी पढ़े : कोरोना से पिता का निधन हुआ





और भी पढ़े : SBI SO Recruitment 2022: एसबीआई में SO के 714 पदों के लिए आई बंपर भर्ती

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link