• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
सूरजपुर
CG के जंगल में बेहोश पड़े मिले 7 हाथी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 22 नवम्बर 2021,  03:54 PM IST

गांव में तोड़फोड़ कर जंगल की तरफ निकला था झुंड, इनमें से कुछ हाथियों के कीटनाशक पीने की आशंका

जानकारी के मुताबिक, रविवार रात को ओडगी ब्लॉक के शिव बहरा गांव में 30 हाथियों का झुंड पहुंचा था। यहां हाथियों ने कई ग्रामीणों के घर को नुकसान पहुंचाया है। साथ ही कई ग्रामीणों के घर में रखे राशन को भी खा लिया। ग्रामीण आशंका जता रहे हैं कि हाथियों ने घर में रखा कीटनाशक भी पी लिया है, जिसकी वजह से इनकी हालत बिगड़ी है।





और भी पढ़े : नीट का बढ़ेगा कट ऑफ मार्क्स

ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार सुबह वह जंगल की ओर गए थे, तभी उन्होंने देखा कि करीब 7 हाथी जंगल में जमीन पर पड़े हैं। इनमें से कुछ होश में थे लेकिन वह उठ भी नहीं पा रहे थे। कुछ हाथी चिल्ला भी रहे थे, जिसके चलते हम उनके पास नहीं जा सके। कई घंटों तक वह जमीन पर ही पड़े रहे। वन विभाग को इस बात की सूचना ग्रामीणों ने दी। ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि उन्होंने घर पर खेत में डालने वाले कई तरह के कीटनाशक रखे हुए हैं। संभावना है कि हाथियों ने राशन के साथ उसे भी पी लिया हो।





और भी पढ़े : कहा क्या सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार से

खबर लगने के बाद वन विभाग की टीम और डॉक्टर्स मौके पर पहुंचे हैं। पता चला है कि 3 हाथियों की हालत गंभीर है। वन विभाग ने किसी तरह से 4 हाथियों को जमीन से उठा लिया है। वहीं 3 अन्य को इंजेक्शन और सलाइन के जरिए दवाएं दी जा रही हैं। फिलहाल वन विभाग की ओर से अभी कोई ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। झुंड के बाकी हाथी भी आसपास के जंगल में ही हैं।





और भी पढ़े : 12 नवंबर से कई इलाकों में बारिश की संभावना

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link