• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
एकेटीयू बाराबंकी में फार्मेसी इंस्टीट्यूट खोलेगा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 31 मई 2021,  01:57 PM IST

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) बाराबंकी के महुआमऊ स्थित 34 एकड़ जमीन पर फार्मेसी कॉलेज खोलेगा। रविवार को एकेटीयू के घटक संस्थान आईईटी में कुलपति प्रो. विनय पाठक ने जमीन पर बाउंड्रीवाल का शलान्यास किया। साथ ही कुलपति ने अकादमिक भवन का लोकार्पण भी किया।





और भी पढ़े : देश में पहली बार गोबर के ब्रीफकेस में बजट

कुलपति प्रो. विनय पाठक ने बताया की प्रदेश सरकार की ओर से वर्ष 2001 में बाराबंकी के महुआमऊ इलाके में एकेटीयू को 34 एकड़ जमीन मिली थी। विश्वविद्यालय ने इस जमीन पर फार्मेसी कॉलेज बनाने की प्लानिंग थी। जमीन पर कब्जे को लेकर समस्या थी। अब जमीन पर कब्जा मिल गया है और बाउंड्रीवाल का कार्य शुरू करा दिया गया है। एकेटीयू के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय का प्रयास है कि 2022-23 सत्र से बाराबंकी स्थित जमीन पर फार्मेसी का पहला बैच शुरू कराया जा सके।





और भी पढ़े : प्रदेश में 28 नए संक्रमित

केमिकल इंजीनियरिंग भवन का लोकार्पण
आईईटी परिसर में नवनिर्मित मैकेनिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग भवन और विभागीय सेमिनार हॉल का लोकार्पण रविवार को हुआ। कुलपति प्रो. विनय पाठक ने कहा कि आईईटी में अब मैकेनिकल व केमिकल इंजीनियरिंग विभाग की अलग बिल्डिंग होने से नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडिटेशन (एनबीए) से मान्यता मिलने में सहूलियत होगी। इस दौरान कुलसचिव नन्द लाल सिंह, केमिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख प्रो. धनंजय सिंह, मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख प्रो. शैलेन्द्र सिन्हा और आईईटी के कुलसचिव डॉ. प्रदीप बाजपेई मौजूद रहे।





और भी पढ़े : बच्चों के पोषण स्तर के आंकलन के लिए वजन कराना आवश्यक

 





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ सरकार की अपील सुनने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link