• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
राजनंदगांव
कार्यक्रम आयोजित
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 24 नवम्बर 2021,  10:16 AM IST

सहकारिता आर्थिक उन्नति का रथ है: हाजरा

इसके मुख्य वक्ता विमलेंदु हाजरा वरिष्ठ अधिवक्ता तथा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.सुमन सिंह बघेल, अर्थशास्त्र विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ.एमएल साव एवं डॉ.सुषमा तिवारी सहायक प्राध्यापक संस्कृत मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यशाला का उद्घाटन सम्बोधन में प्राचार्य डॉ.सुमन सिंह बघेल ने सहकारिता के आशय एवं संगठन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सहकारिता सहयोग से समृद्धि तक पहुंचने का शिखर है। उन्होंने सहकारिता के इतिहास पर बताया कि सहयोग के बिना कोई भी कार्य संपन्न नहीं किया जा सकता।





और भी पढ़े : कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के संबंध में अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

सहयोग से परिवार, समाज, देश व राष्ट्र विकास के पथ पर बढ़ सकता है। विभागाध्यक्ष डॉ.साव ने सहकारिता के महत्व एवं सफलता पर प्रकाश डाला। मुख्यवक्ता विमलेंदु हाजरा ने सहकारिता सप्ताह समारोह का उद्देश्य सहकारिता की उपलब्धियों एवं अभी सफलताओं के कहानियों के बारे में जागरूकता पैदा करना, सहकारी को मजबूत करने के लिए प्रभावी कार्य योजना बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि सहकारिता आर्थिक उन्नति का रथ है। इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा सहकारिता पर अपने वैचारिक सहभागिता रखे।





और भी पढ़े : इजराइली ताकत

इसमें गुरुजीत कौर गरचा, सुषमा मेश्राम, रूपा कंवर, तनुवर्मा, तेजेश्वरी साहू, वंदना, मुस्कान तिवारी, कांति वर्मा शामिल थे। आयोजन समिति द्वार प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता रखा गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में वाणिज्य विभाग की डॉ.प्रज्ञा मिश्रा, राजनीति विज्ञान की डॉ.दुर्गा शर्मा, अर्थशास्त्र विभाग की सीमा साव, कामिनी देवांगन, हर्षा कुशवाहा एवं तकनीकी सहयोगी रेवती रमन साहू, गोविंद कुमार का विशेष सहयोग रहा।





और भी पढ़े : खनिज के अवैध परिवहन पर की गई कार्यवाही

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link