• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कोरोना अपडेट
कोरोना वायरस के नए वेरिएंट- "ओमिक्रॉन" की समुचित निगरानी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 1 दिसम्बर 2021,  05:46 PM IST

कोरोना जांच और टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश

जांजगीर-चांपा,/ राज्य शासन के स्वास्थ्य विभाग ने दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए समुचित निगरानी और व्यापक सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने कोविड'9, के नए वेरिएंट की त्वरित पहचान और बचाव के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए हैं। विदेश से आने वालों की स्क्रीनिंग, कोविड'9 जांच रिपोर्ट, टीकाकरण तथा क्वारंटीन और कोरोना के लक्षण संबंधी जानकारी लेते हुए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार आवश्यक कार्यवाही करने कहा है।





और भी पढ़े : सरिया नगर पंचायत में महंगाई पर चर्चा कार्यक्रम संपन्न


      अन्तर्राष्ट्रीय यात्रा कर जिले में आने वाले व्यक्तियों की जानकारी राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। ऐसे व्यक्ति जिन्होंने भारत आने के बाद अपनी सात दिनों की क्वारेंटाइन अवधि पूरी नहीं की है, उन्हें सात दिनों का होम-क्वारेंटाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इन व्यक्तियों के आठवें दिन आरटीपीसीआर जांच कराने और रिपोर्ट के धनात्मक आने पर सैंपल को डब्ल्यू.जी.एस. जांच के लिए भेजने के निर्देश दिए गए हैं।





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ देश के सर्वाधिक संक्रमित 10 राज्यों की सूची से बाहर निकला


     कलेक्टर ने सीएमएचओ से नए वेरिएंट से बचाव एवं उसकी त्वरित पहचान के लिए कोविड'9, जांच की संख्या बढ़ाने कहा है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार नए वेरिएंट की पहचान एवं निगरानी के लिए रोज आरटीपीसीआर जांच में धनात्मक आने वाले कम से कम पांच प्रतिशत सैंपलों को डब्ल्यू.जी.एस. जांच के लिए भेजा जाएगा। कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही कोविड अनुकूल व्यवहार जैसे मास्क लगाना, परस्पर दूरी एवं समय-समय पर हाथ धोने की आदतों के पालन के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने कहा गया हैं।





और भी पढ़े : रॉन्ग नंबर के जरिए प्रेमजाल में फंसाकर वसूले पौने दो करोड़

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link