• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
क्या टीम इंडिया में बढ़ा मनमुटाव
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 14 दिसम्बर 2021,  01:07 PM IST

साउथ अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे और रोहित टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं होंगे

भारत को सबसे पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, उसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। रोहित चोट की वजह से टेस्ट से बाहर हो गए हैं, जबकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट वनडे से अपना नाम वापस ले रहे हैं। रोहित को हाल ही में विराट से वनडे की कप्तानी लेकर टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है। उसके बाद से ही खबरें आ रही हैं कि विराट कप्तानी छीने जाने से खुश नहीं हैं।





और भी पढ़े : ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 4 की मौके पर मौत

रोहित चोट की वजह से टेस्ट से बाहर
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 16 दिंसबर को रवाना होगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से होगी। टेस्ट सीरीज में विराट कोहली टीम की कप्तानी करेंगे। वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेला जाना है। टेस्ट टीम की घोषणा हो चुकी है, जबकि वनडे के लिए टीम की घोषणा होना बाकी है।





और भी पढ़े : नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षाः प्रवेश पत्र पर प्रधान पाठक से करवाना होगा हस्ताक्षर

इस बीच रोहित सोमवार को मुंबई में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए। उनके हाथ में चोट लगी है। हालांकि, वनडे सीरीज तक उनके फिट होने की उम्मीद है। BCCI ने रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने की घोषण करते हुए उनकी जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पंचाल को टीम में शामिल किया है।





और भी पढ़े : सूरजपुर में दवाई के बहाने गार्ड ने बनाया बंधक

वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे विराट
वनडे के लिए विराट की जगह रोहित को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। टेस्ट सीरीज के बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज 19 जनवरी से होना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली अपनी बेटी वामिका के पहले बर्थडे पर परिवार के साथ रहना चाहते हैं। उनकी बेटी का बर्थडे 11 जनवरी को है। वहीं तीसरा टेस्ट भी 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाना है। रिपोर्ट के मुताबिक कोहली थर्ड टेस्ट के बाद अपने परिवार के साथ छुट्‌टी मनाने की योजना तैयार कर रहे हैं।





और भी पढ़े : वीडियो बनाकर करने लगा ब्लैकमेल

रोहित कर चुके हैं विराट की तारीफ
रोहित शर्मा कप्तान बनने के बाद BCCI TV को दिए पहले इंटरव्यू में विराट की तारीफ कर चुके हैं। रोहित ने कहा , 'कोहली ने 5 साल तक भारतीय टीम को फ्रंट से लीड किया है। कोहली ने सभी मैचों में अपना बेस्ट देना चाहा। उनकी कप्तानी में टीम ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा है।
मेरे लिए कोहली की कप्तानी में खेलने का अनुभव शानदार रहा। हम दोनों ने काफी क्रिकेट साथ में खेली है और हर मौके को एंजॉय किया है। हम आगे भी वैसा ही करेंगे। हमें एक टीम के तौर पर और बेहतर होना है और हमारा फोकस उसी पर है।'





और भी पढ़े : कवर्ड कैंपस

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link