• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
आदेश जारी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 दिसम्बर 2021,  10:24 AM IST

सरकारी मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स की इंटर्नशिप जिला अस्पताल में होगी

कॉलेज में अध्ययनरत 2017 बैच के 150 और पूर्व के 35 छात्रों की पढ़ाई शुरू कर दी गई है। 800 बेडेड अस्पताल में कोविड सेंटर संचालित होने से प्रैक्टिकल (क्लीनिकल पाेस्टिंग) नहीं कर पा रहे थे। तीसरी लहर की गुंजाइश के कारण अस्पताल काे खाली करना भी मुश्किल है। ऐसे में इन छात्राें काे आगे इंटर्नशिप भी मुश्किल हो सकती है। इसे देखते हुए शासन ने जिला अस्पताल को मेडिकल कॉलेज से संबद्ध कर दिया है।





और भी पढ़े : आ रही नई Maruti Suzuki Celerio

क्लीनिकल पोस्टिंग के लिए बैचवार मेडिकल छात्रों को जिला अस्पताल भेजा जाएगा। अभी वहां होने वाले मेडिकल की परीक्षा में बैठने वालों की संख्या 185 है। इस अनुसार रोज औसतन 30 छात्रों को जिला अस्पताल भेजा जाएगा। इस अनुसार 6 दिन में सबको प्रेक्टिकल करने का मौका मिलेगा। डॉ. गंभीर सिंह ने बताया कि स्टूडेंट अब प्रायोगिक पढ़ाई के लिए जिला अस्पताल आएंगे। उनके अस्पताल में कोविड अस्पताल संचालित रहेगा।





और भी पढ़े : जानिए इंजन से कीमत तक की डिटेल्स

शासन से आदेश मिलने के बाद मैने सिविल सर्जन को इंतजाम किए जा रहे हैं। ताकि अस्पताल में छात्रों को सारी सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। नियम व गाइडलाइन के तहत अस्पताल में सारी सुविधा उपलब्ध होंगी। सीएमएचओ ने इसे लेकर अलग-अलग चिकित्सकों की जिम्मेदारी भी तय की गई है। ताकि आगामी दिनों में प्रैक्टिकल व अन्य कार्यों को लेकर किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।





और भी पढ़े : भिलाई के कई क्षेत्रों में आज पेयजल संकट

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link