• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
दंतेवाड़ा में मालगाड़ी के 17 डिब्बे डिरेल
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 17 दिसम्बर 2021,  11:35 AM IST

किरंदुल-जगदलपुर रूट बाधित, लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही थी ट्रेन; तकनीकी कारणों से हादसे की आशंका

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार-शुक्रवार की रात किरंदुल से लौह अयस्क लेकर मालगाड़ी विशाखापट्टनम जा रही थी। इस बीच भांसी और कमालूर के बीच मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। इसे नक्सली करतूत बताया जा रहा था, लेकिन मौके में किसी भी प्रकार के कोई भी नक्सल बैनर या नक्सल गतिविधियों की जानकारी नहीं मिली है। SP डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि दंतेवाड़ा के DRG, RPF और रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं।





और भी पढ़े : हाईकोर्ट ने लोगों के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इम्पोर्ट करने पर GST लगाने को असंवैधानिक कहा था

मार्ग बहाल करने 24 घंटे से ज्यादा का लगेगा समय
रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि, 17 डिब्बों को पटरी पर वापस लाना थोड़ा मुश्किल है। मार्ग बहाल करने में लगभग 24 घंटे से ज्यादा का समय लग सकता है। इस घटना के बाद एक पैसेंजर ट्रेन और 15 मालगाड़ी प्रभावित हुई है। वहीं सिंगल लाइन होने की वजह से किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग किरंदुल से जगदलपुर रूट तक बंद हो गया है। हालांकि जगदलपुर से विशाखापट्टनम तक मार्ग चालू है।





और भी पढ़े : मुख्यमंत्री ने केंद्र की नीतियों पर साधा निशाना

डेढ़ महीने पहले नक्सलियों ने किया था डिरेल
गढ़चिरौली मुठभेड़ के विरोध में नक्सलियों ने 27 नवंबर को भी इसी जगह रेलवे ट्रैक को उखाड़ दिया था, जिससे मालगाड़ी के डेढ़ दर्जन से ज्यादा डिब्बे डिरेल हो गए थे। वहीं लगभग 6 महीने पहले भी इसी इलाके में नक्सलियों ने एक पैसेंजर ट्रेन को डिरेल किया था। हालांकि उस समय ट्रेन की रफ्तार कम थी तो केवल इंजन ही डिरेल हुआ था।





और भी पढ़े : रायपुर से ज्वैलर्स का कर्मचारी कोरबा गया था डिलीवरी देने

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link