• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
नारायणपुर
बस्तर में धर्मांतरण को लेकर विरोध
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 22 दिसम्बर 2021,  02:46 PM IST

10 गांव के ग्रामीण हुए शमिल, बोले- एक मां-बाप के बच्चे, लेकिन अब धर्म बदल गया

दरअसल, जिले के अबुझमाड़ इलाके के आकाबेड़ा में सर्व आदिवासी समाज के आह्वान पर सैकड़ों ग्रामीण मंगलवार को इकठ्ठा हुए थे। ग्रामीणों की इस बैठक में धर्म परिवर्तन करने वाले ग्रामीणों को भी बुलाया गया था। जिन्हें अपने धर्म में वापस लाने के लिए समझाइश दी गई। लेकिन, किसी ने भी वापसी के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। जिन्हें कुछ और दिनों का समय दिया गया है। यदि धर्म परिवर्तन किए ग्रामीणों का मन बदल जाता है तो उन्हें वापस अपने मूल धर्म में लाया जाएगा।





और भी पढ़े : खानापूर्ति कर रहे निगम के अफसर

नहीं रुका धर्मांतरण तो नारायणपुर में करेंगे आंदोलन
धर्मांतरण के विरोध में लामबंद हुई इन ग्रामीणों की भीड़ ने साफ तौर पर कह दिया है कि गांव-गांव में लगातार धर्मांतरण हो रहा है। यदि अब धर्मांतरण नहीं रुकता है तो नारायणपुर जिला मुख्यालय में उग्र आंदोलन करेंगे। अपनी संस्कृति को बचाने के लिए हर कदम उठाएंगे। ग्रामीणों ने इलाके में जगह-जगह सफेद रंग के बैनर भी बांधे हैं और उन बैनरों में धर्मांतरण न करने की बात लिखी हुई है। साथ ही ईसाई मिशनरियों को गांव में घुसने के लिए साफ मना किया गया है।





और भी पढ़े : धुर नक्सली प्रभावित क्षेत्र की छात्रा सुनीता ने जीता गोल्ड मेडल

समझ गए तो हमारे, नहीं समझे तो होंगे विदेशी
कुछ ग्रामीणों ने कहा कि, धर्म परिवर्तन किए ग्रामीणों को हम अपने धर्म में लाने के लिए हर तरह का प्रयास कर रहे हैं। यदि वे समझ जाते हैं तो हमारे होंगे, नहीं समझते हैं तो हमारे लिए वे विदेशी होंगे। धर्म परिवर्तन किया कोई भी व्यक्ति यदि अपने मूल धर्म में वापस आना चाहेगा तो उसे एक नारियल देकर वापस लाया जाएगा।





और भी पढ़े : ICMR Recruitment 2022: आईसीएमआर में पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए निकली भर्ती

समझाने लगे तो कुल्हाड़ी से मारा
आकाबेड़ा में जुटी ग्रामीणों की भीड़ जब धर्मांतरण किए ग्रामीणों को समझाइश दे रही थी तो उस समय माहौल थोड़ा गरमाया गया था। धर्म परिवर्तन किए एक ग्रामीण ने गांव के ही दूसरे व्यक्ति के सिर में कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। ग्रामीण को सिर में गहरी चोट भी आई। हालांकि इस मामले को वहीं रफा-दफा कर दिया गया था।





और भी पढ़े : लाखों में मिलेगा वेतन

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link