• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
भिलाई में नए साल में महापौर की ताजपोशी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 दिसम्बर 2021,  09:55 AM IST

5 दावेदार, लेकिन एकांश-संदीप पर हो सकता है फैसला; विशाखापट्नम गए पार्षद, वहां से गोवा की सैर

भिलाई नगर निगम के 70 वार्डों के लिए हुए नगरीय निकाय चुनाव में 36 पार्षद कांग्रेस, 25 पार्षद भाजपा और 9 निर्दलीय जीतकर आए हैं। भिलाई में नगर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को बहुमत मिल चुका है। इसके साथ ही महापौर के लिए मंथन भी शुरू हो गया है। एक तरफ जहां लगातार तीन से चार बार के पार्षद नीरज पाल और लक्ष्मीपति राजू दावेदारी कर रहे हैं तो वहीं सेक्टर 10 से कांग्रेस पार्षद सुभद्रा सिंह का तेवर अलग ही इशारा कर रहा है। वहीं इन तीन धुरंधरों के बीच भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव के चहेते एकांश बंछोर का नाम तेजी से चल रहा है।





और भी पढ़े : 3 सट्टेबाजों पर हुए अवैध सट्टा के संबंध में कार्यवाही

इन चार नामों के अलावा एक नाम और है जो तेजी से सामने आ रहा है वह है संदीप निरंकारी का। संदीप की दावेदारी भी काफी मजबूत मानी जा रही है। महापौर का नाम फाइनल करने के लिए मुख्यमंत्री निवास रायपुर में सीएम के साथ सभी की एक दौर की बैठक भी हो चुकी है। बैठक में यह मांग तेजी से उठाई गई कि जब महापौर की सीट सामान्य है तो वहां महापौर भी सामान्य ही बनना चाहिए। अभी नाम तय तो नहीं हुआ, लेकिन यह जरूर तय हो गया है कि महापौर का शपथ ग्रहण नए साल में होगा।





और भी पढ़े : अमित जोगी ने किया छत्तीसगढ़ के इतिहास का सबसे बड़ा खुलासा

एकांश और संदीप पर अटकी सुई





और भी पढ़े : प्रदेश में 3 लाख 50 हज़ार करोड़ की सालाना लूट ।

कांग्रेस के एक विजेता पार्षद उम्मीदवार से बात होने पर उसने बताया कि महापौर की ताजपोशी 3 जनवरी को हो सकती है। फिलहाल जो नाम तय हुआ है उसमें सबसे ऊपर नाम एकांश बंछोर का है। संदीप निरंकारी ने भी अपनी दावेदारी की है, लेकिन उसे सभापति का पद देने पर विचार किया जा रहा है। महापौर बनाए जाने को लेकर नीरज पाल, सुभद्रा सिंह और लक्ष्मीपति राजू ने अपना पक्ष रखा है, जिस पर अभी फाइनल विचार करना बाकी है।





और भी पढ़े : कुटुम्ब न्यायालय में रिक्त पद में भर्ती के लिए आवेदन 14 मार्च तक आमंत्रित

अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री का





और भी पढ़े : 4 साल की बच्ची को कुत्ते ने काटा

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव का कहना है कि महापौर कौन बनेगा इस पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। सीएम हाउस में सभी विजेता पार्षद दाऊ का आशीर्वाद लेने के लिए गए थे। वहां पर चर्चा भी हुई है। भिलाई नगर को नया महापौर नए साल पर मिलेगा यह तय हुआ है। दिसंबर तक महापौर के शपथ ग्रहण की कोई संभावना नहीं है।





और भी पढ़े : यातायात नियमों का पालन करने में हम सबकी सुरक्षा - कलेक्टर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link