• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
मौसम में बदलाव
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 दिसम्बर 2021,  12:00 PM IST

रात हुई गर्म, न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के ऊपर

28 और 29 दिसंबर को शहर में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश और ओले भी गिरने की संभावना है। राजधानी रायपुर के भीतरी और आउटर के इलाकों में रात के तापमान में लगातार वृद्धि जारी है। लालपुर मौसम केंद्र में पारा 15.2 डिग्री है, जो सामान्य से तीन अधिक है। आउटर में भी पारा बढ़ा है, लेकिन लालपुर की अपेक्षा थोड़ा कम है। माना एयरपोर्ट में पारा 14.7 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह भी सामान्य से तीन डिग्री अधिक है।





और भी पढ़े : पंडरी स्टैंड-आसपास के 104 कारोबारियों को दुकानें खाली करने

उत्तर से ठंडी हवा थमने की वजह से दिन में भी पारा चढ़ने लगा है। अधिकतम तापमान दोपहर को 28.4 डिग्री तक पहुंच गया। यह भी सामान्य से करीब एक डिग्री ज्यादा है। आईएमडी के अनुसार 27 दिसंबर को मध्य भारत में पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवात प्रभावी होगा। इसके असर से 28 और 29 दिसंबर को प्रदेश में बदली-बारिश के हालात बनेंगे। उत्तर, उत्तर-पश्चिमी और मध्य छत्तीसगढ़ में भी इसका असर नजर आएगा। रायपुर में भी कहीं-कहीं पर हल्की बारिश और ओले पड़ने की संभावना है। ऐसा अनुमान है कि इस साल दिसंबर के आखिरी यानी साल के अंत में रायपुर समेत प्रदेशभर में ठंड कम रहेगी। हालांकि मौसम साफ होने के बाद फिर से ठंड बढ़ने की उम्मीद है।





और भी पढ़े : स्टेषनपारा में जान से मारने की धमकी देते हुए तलवार लहरा रहे व्यक्ति के विरूद्ध आर्म्स एक्ट के तहत की गयी कार्यवाही

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link