• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
छत्तीसगढ़ में कल मिले सभी मरीजों में ओमिक्रॉन की आशंका
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 28 दिसम्बर 2021,  01:22 PM IST

एक दिन में ही मिले हैं 49 कोरोना पॉजिटिव, सभी की जीनोम सीक्वेंसिंग की तैयारी

छत्तीसगढ़ में जो नये मामले सामने आये हैं, उनमें से 15 अकेले रायगढ़ जिले से मिले हैं। इसमें नवोदय स्कूल का एक विद्यार्थी और स्कूल के ही दो कर्मचारी भी शामिल हैं। दो दिन पहले भी यहां 13 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके थे। रायपुर में भी 4 बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से सामने आया है कि पॉजिटिव पाये गये बच्चों के परिजन पहले से ही संक्रमित थे। वहां से संक्रमण बच्चों तक पहुंचा। बड़ी संख्या में बच्चों के संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है।





और भी पढ़े : कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की जिला स्तरीय टास्क फोर्स समिति की बैठक ली

विभाग ने इस मामले की जांच का फैसला किया है। विशेषज्ञों की एक टीम रायपुर से रायगढ़ भेजी जा रही है। महामारी नियंत्रण के संचालक डॉ. सुभाष मिश्रा ने बताया, अरसे बाद किसी क्लस्टर में इतने अधिक मामले सामने आए हैं। ऐसे में रायगढ़ में पॉजिटिव मिले सभी बच्चों के साथ-साथ पाॅजिटिव पाए जाने वाले सभी लोगों के सैंपल ओमिक्रॉन की जांच के लिए भुवनेश्वर भी भेजे जा रहे हैं।





और भी पढ़े : छत्तीसगढ़ में अब शराब ONLINE

बिलासपुर में भी बढ़े केस





और भी पढ़े : Optical Illusion: क्या आपके पास है टॉप ऑब्जर्वेशन स्किल्स? अगर हां तो 20 सेकेंड में ढूंढ़े 2 बिल्लियां

सोमवार को बिलासपुर में 8 नये मामले दर्ज किए गये। यह प्रदेश में दूसरी बड़ी संख्या थी। रायपुर और जांजगीर-चांपा जिले में 5-5 नये मरीज मिले हैं। इधर, दुर्ग और सूरजपुर में 4-4 व कबीरधाम में 3 नये मरीज मिले हैं। उधर जशपुर में 2 और बस्तर जिले में एक मरीज रिपोर्ट हुआ है।





और भी पढ़े : घर से छिपा रखा था नशे का सामान

रायगढ़ में सबसे अधिक सक्रिय केस





और भी पढ़े : आतंकियों को सौंपेगा पाक?

प्रदेश भर इस समय 345 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है। जिन जिलों में कोरोना के मामले हैं उनमें सबसे अधिक 96मरीज रायगढ़ जिले में ही हैं। 64 मरीजों के साथ रायपुर दूसरे स्थान पर है। बिलासपुर में 42 और दुर्ग जिले में 40 मरीज एक्टिव हैं। सूरजपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा और महासमुंद में भी मरीजों की संख्या 12 से 17 तक है। केवल चार जिले ऐसे हैं जहां अभी कोरोना का एक भी केस नहीं है। इनमें बेमेतरा, सरगुजा, बलरामपुर और नारायणपुर शामिल हैं।





और भी पढ़े : शासकीय राशन दुकानों में खाद्यान्न भण्डारण नही किये जाने पर जिला प्रबंधक नान को नोटिस जारी

बिलासपुर में एक मरीज की मौत





और भी पढ़े : टीम में चयन पर तिलक के पेरेंट्स हुए भावुक

इस बीच बिलासपुर में एक कोरोना पीड़ित ने दम तोड़ दिया है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि मरने वाले को कोरोना के साथ दूसरी बीमारियां भी थीं। इस मौत को शामिल कर प्रदेश में इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 13 हजार 598 हो गई है। प्रदेश में 10 लाख 7 हजार 672 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।





और भी पढ़े : कीड़ा हटाने का झांसा देकर लूटा

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link