• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
मनियारी पुल आज से 10 जनवरी तक बंद
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 29 दिसम्बर 2021,  03:55 PM IST

बिलासपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे प्रभावित; तखतपुर से बेलसरी-मोढ़े रोड रूट डायवर्ट किया गया

तखतपुर थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज ने बताया कि मनियारी नदी पर बने पुल जर्जर हो गया है। इसके चलते PWD नेशनल हाईवे के कार्यपालन अभियंता ने थाने में सूचना दी है कि मनियारी नदी पर निर्मित पुल में सुधार कार्य किया जाना है। इसके चलते पुल से 29 दिसंबर से 10 जनवरी तक वाहनों की आवाजाही बंद रखी जाए।





और भी पढ़े : कोई सुन नहीं रहा

उन्होंने बिलासपुर से मुंगेली तरफ जाने लिए तखतपुर से पहले बेलसरी-मोढ़े बाइपास रोड का उपयोग करने की व्यवस्था की है। यह मार्ग बाइपास से होकर सीधे बरेला पहुंचेगा। इसी तरह मुंगेली तरफ से बिलासपुर आने वाले वाहनों के लिए भी बरेला आवास से परिवर्तित मार्ग का उपयोग करने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने पुलिस से रूट की व्यवस्था करने के लिए कहा है।





और भी पढ़े : भारत में कहां लग रहे हैं सबसे ज़्यादा और सबसे कम टीके?

13 दिनों तक चलेगा काम
मनियारी नदी के जर्जर पुल में मरम्मत कार्य बुधवार को शुरू हो जाएगा। इससे पहले ही PWD और नेशनल हाईवे के अफसरों ने परिवर्तित मार्ग की व्यवस्था कर ली है। ताकि, बिलासपुर से पथरिया, मुंगेली, लोरमी, पंडरिया, कवर्धा, जबलपुर, मंडला की ओर से आने-जाने वाले वाहनों को दिक्कत न हो। पुल की मरम्मत का काम 10 जनवरी तक 13 दिन चलेगा।





और भी पढ़े : जिले के गौठानों में पशुओं के लिए हरा-चारा उपलब्धता कराने के संबंध में प्रशिक्षण सह बैठक संपन्न

बारिश के चलते हो गई है जर्जर
तखतपुर-बरेला के बीच मनियारी नदी में पिछले साल बाढ़ आ गई थी। इस बार भी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बनी थी। पानी भरने के कारण दो साल से नदी पर बने पुल की हालत जर्जर हो गई है, जिसे सुधारने के लिए लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह ने पहल की थी। उन्होंने विभागीय अफसरों से चर्चा कर पुल की मरम्मत करने के निर्देश दिए थे। साथ ही शीघ्र सुधार कार्य नहीं कराने पर आंदोलन करने की चेतावनी भी दी थी।





और भी पढ़े : दुर्ग में फिर डरा रहा है कोरोना

पुलिस बल रहेगा तैनात
TI भारद्वाज ने बताया कि पुल मरम्मत कार्य के चलते परिवर्तित मार्ग की व्यवस्था की गई है। लिहाजा, दोनों परिवर्तित मार्गों में पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे और बाइपास रूट से वाहनों के आने-जाने की व्यवस्था की जाएगी।





और भी पढ़े : सलमान खुर्शीद पर

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link