• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
बीएसपी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 4 जनवरी 2022,  10:45 AM IST

सिंटर प्लांट तीन में मेंटेनेंस के दौरान कन्वेयर बेल्ट में लगी आग, महाप्रबंधक झुलसे, अस्पताल में भर्ती

सोमवार को एसपी 3 के कन्वेयर बेल्ट के आरएस 112 को शटडाउन लेकर मेंटेनेंस किया जा रहा था। दोपहर साढ़े 12 बजे जीएम प्रणय कुमार निरीक्षण के लिए ऊपर गए। तभी अचानक कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई। आग तेजी से फैलने लगी। इससे नीचे आने का रास्ता भी ब्लाक हो गया। किसी तरह जीएम नीचे उतरे। इस दौरान आग की चपेट में आने से वे झुलस गए। उन्हें पहले मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया। इलाज के बाद सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





और भी पढ़े : Sarkari Naukri 2022: फील्ड ऑफिसर सहित इन पदों पर निकली नौकरी

गर्म बोल्ट कन्वेयर बेल्ट पर गिरने से लगी आग
जानकारी के मुताबिक वेल्डर वेल्डिंग कर रहा था। इसी दौरान बोल्ट उछल कर कन्वेयर बेल्ट में जा गिरी। बोल्ट गर्म होने से कन्वेयर बेल्ट में आग लग गई। बेल्ट रबर का होने की वजह से आग तेजी से फैली। हादसे को मेंटेनेंस के दौरान सुरक्षा नियमों के प्रति बरती गई लापरवाही को वजह बताया जा रहा है। एसपी 3 में तीन बेल्ट हैं। मेंटेनेंस में एक ही बेल्ट को लिया गया है।





और भी पढ़े : 31 अगस्त से पहले करें आवेदन

प्लेट मिल के गैस पाइप लाइन में भी लगी आग
सिंटर प्लांट 3 के बाद दोपहर 12.30 बजे प्लेट मिल के गैस पाइप लाइन में भी आग लग गई। यहां भी 16 घंटे का मेंटेनेंस कार्य चल रहा था। गैस पाइप लाइन को खाली कर दिया गया था लेकिन नैफ्था नीचे जमा था, आग उसमें लगी। आग आगे न बढ़े, इसके लिए यू सील में पानी भर दिया गया था। रिपेयर का काम होने की वजह से फायर ब्रिगेड के साथ दमकल कर्मी मौके पर मौजूद थे।





और भी पढ़े : जानें डिटेल्स

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link