• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
छत्तीसगढ़ में अब शराब ONLINE
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 6 जनवरी 2022,  02:55 PM IST

घर पहुंचेगी शराब, ऐप और वेबसाइट से लिए जा रहे ऑर्डर; कोरोना के खतरे को देख मंत्री लखमा के निर्देश

आबकारी विभाग के अफसरों ने बताया कि csmcl Online नाम के ऐप या में https://csmcl.in की वेबसाइट पर जाकर शराब ऑर्डर की जा सकती है। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर या साइट पर दिखेगा। इसके बाद ग्राहक के बताए पते पर डिलीवरी बॉय शराब पहुंचा देगा, इसके लिए 100 रुपए के आस-पास डिलीवरी शुल्क भी देना पड़ सकता है।





और भी पढ़े : एक उम्र के बाद जरूरी है रक्तचाप की नियमित जांचः मेश्राम -17 मई को स्वास्थ्य केंद्रों पर विश्व उच्च रक्तचाप दिवस पर किया जाएगा जागरूक -स्वस्थ जीवन जीने के लिए जरूरी है दिल का ख्याल

मंत्री लखमा ने दिए ये निर्देश
मंत्री कवासी लखमा ने आबकारी विभाग के अफसरों से कहा कि सभी देशी और विदेशी मदिरा दुकानों में सैनिटाइजेशन, बैरिकेडिंग की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो ये जिला प्रबंधकों को देखना होगा। अब छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने भी सभी जिलों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं।





और भी पढ़े : ट्रस्ट पर मंदिरों को खरीदकर तोड़ने का आरोप

चखना सेंटर पर कार्रवाई
आबकारी विभाग के सचिव और आबकारी आयुक्त निरंजन दास ने शराब दुकानों के आसपास जुटने वाली भीड़ को कम करने चखना दुकानों को तत्काल हटाए जाने के निर्देश दिए हैं। रायपुर में तेलीबांधा, मोवा, शंकर नगर, पंडरी,सडडू समेत शहर के अलग-अलग 20 हिस्सों में शराब दुकान के पास बनी चखना दुकानों को हटाया गया है।





और भी पढ़े : कलेक्टर ने किया हमर लैब का निरीक्षण शीघ्र कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश

अवैध शराब भी पकड़ी
जिला कबीरधाम, बलौदाबाजार-भाटापारा और कांकेर जिले में कुल 132.4 लीटर अवैध देशी-विदेशी शराब जब्त की गई है। आबकारी विभाग का अमला शराब की तस्करी के खिलाफ एक्शन मोड में है। पूरे प्रदेश में कोविड गाइडलाइन जारी कर सरकार ने संक्रमण बढ़ने पर कलेक्टर्स को नाइट कर्फ्यू लगाने को कहा है। ऐसे में MP से शराब की तस्करी की जा रही है, इसे कई गांवों और कस्बों में बेचा जाता है।





और भी पढ़े : PM को GST पर CM बघेल का पत्र

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link