• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
राजनंदगांव
संक्रमण को दे रहे न्योता
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 13 जनवरी 2022,  10:38 AM IST

सार्वजनिक जगहों पर कम नहीं हो रही भीड़ नहीं लगा रहे मास्क, दो गज की दूरी भी भूले

मार्केट में लॉकडाउन के अफवाहों की खबर ऐसी उड़ी कि जरूरी सामानों की कालाबाजारी शुरु हो गई है। गुड़ाखू, गुटखा से लेकर खाने के तेल की कीमतों में अचानक से इजाफा हो गया है और लोगों ने अतिरिक्त सामान स्टॉक करना शुरु कर दिया है। लोग बैंकों से नकदी निकालने के लिए रोज पहुंच रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के किसान धान बेचने के बाद रकम निकालने के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में आ रहे हैं। इसलिए बैंक के बाहर मेन रोड में भी जाम के हालात है। किसानों की कतार सड़क तक व वाहनों की पार्किंग भी सड़क में लग रही है। भीड़ को नियंत्रित करने प्रशासन ने भी प्रबंध नहीं किए है। ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और ना ही उपभोक्ताओं को कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक सुविधा मिल रही है।





और भी पढ़े : 37 परिवारों से 6 लाख की धोखाधड़ी

रिपोर्ट में 12 से 40 तक के युवा हैं अधिक प्रभावित
ब्लॉक में रोजाना निकल रहे पॉजिटिव केस की बात करें तो इस बार युवा वर्ग सबसे अधिक प्रभावित हो रहा है। खासकर 12 से 40 वर्ष तक के युवा संक्रमित हुए हैं। इनमें 20 से 35 वर्ष के ज्यादातर शामिल है। इन्हें वैक्सीन की दोनों डोज भी लग चुकी है, लेकिन फिर भी संक्रमित हुए है। ऐसे में युवा वर्ग को सावधान रहने की जरूरत है।





और भी पढ़े : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक कुनकुरी शाखा का वर्चुअल शुभारंभ किया

फ्रंट लाइन वॉरियर्स व अन्य को बूस्टर डोज भी
कोरोना से बचाव के लिए कोविशील्ड व को-वैक्सीन के बाद सोमवार से फ्रंटलाइन वॉरियर्स को बूस्टर डोज लगना प्रारंभ हो गया है। एक तरह से वैक्सीन की यह तीसरी डोज है। पहली व दूसरी बीमारी से लड़ने में मदद कर गंभीर रूप से प्रभावित करने में मदद की। वहीं तीसरी डोज काफी हद तक वायरस के प्रभाव को आसानी से खत्म कर देगी।





और भी पढ़े : दुर्ग की ADJ कोर्ट का फैसला-5 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया

आरटी-पीसीआर में आए पॉजिटिव, होम आइसोलेट
वीआईपी ड्यूटी के बाद एसडीओपी केके पटेल ने कोरोना टेस्ट कराया था। उनकी एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई जबकि आरटी-पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आनें के बाद उन्होनें स्वयं को आइसोलेट कर लिया और अपने संपर्क में आएं लोगों को टेस्ट करानें को कहा। जबकि एसडीओपी को कोरोना के किसी तरह के लक्षण नहीं है।





और भी पढ़े : एक्शन में कलेक्टर: एसईसीएल के कोयला खदानों का किया आकस्मिक निरीक्षण

बैंकों में व बॉर्डर पर टेस्ट के बाद सभी निगेटिव
इन दिनों सरकारी बैंकों में उपभोक्ताओं की काफी उमड़ रही है। खासकर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक व स्टेट बैंक में रोजाना भीड़ आ रही है। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मियों ने अलग-अलग दिन दोनों बैंकों में उपभोक्ताओं का एंटीजन टेस्ट किया सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। महाराष्ट्र से पहुंची दर्शनार्थियों के जत्थे में सभी 53 लोगों की एंटीजन रिपोर्ट निगेटिव आई है। बॉर्डर, भीड़-भाड़ इलाकों में एंटीजन टेस्ट ह किया जा रहा है, रिपोर्ट का पता तत्काल चल सके।





और भी पढ़े : विराट के हटने के बाद क्या अगले ऑक्शन में नया कप्तान खरीदेगी RCB

राजनांदगांव के बाद सबसे अधिक केस डोंगरगढ़ में
जिला मुख्यालय राजनांदगांव सबसे अधिक संक्रमित है। इसके बाद डोंगरगढ़ में पॉजिटिविटी सबसे अधिक होने की वजह से कलेक्टर ने दोनों ब्लॉक में आंगनबाड़ी केंद्र से लेकर स्कूलों को सोमवार से आगामी आदेश तक पूरी तरह से बंद रखने का निर्देश दिया है। महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे होने की वजह से संक्रमण का खतरा ज्यादा है। कई लोग बाहर घूमने गए थे।





और भी पढ़े : बीएसपी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link