• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
महासमुंद
अश्लील वीडियो मामले में प्रभारी DEO सस्पेंड
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 21 जनवरी 2022,  01:34 PM IST

दो माह बाद प्रशासन की कार्रवाई, कार में विभाग की महिला कर्मी के साथ आपत्तिजनक हालत में मिले थे

पदस्थापना भी विवादों में
महासमुंद जिले के शिक्षा अधिकारी का प्रभार कुछ वक्त पहले परसराम को मिला। विभागीय नियमों के मुताबिक चंद्राकर बेहद जूनियर थे मगर उन्हें ये पद दे दिया गया। इसके खिलाफ मामला कोर्ट में चला गया। ज्यादा दिन DEO की कुर्सी पर चंद्राकर नहीं बैठ पाए। इस केस और विवाद की वजह से फिलहाल जिम्मेदारी हिमांशु भारती ये जिम्मा संभाल रहे हैं।





और भी पढ़े : जिला प्रशासन की टीम ने रूकवाया बाल विवाह

कांड ने कर दिया इश्क का खुलासा
चंद्राकर के निलंबन आदेश में एक महिला का जिक्र है। आदेश में लिखा गया है कि चंद्राकर विभाग की एक महिला के साथ तस्वीरों और अश्लील वीडियो में नजर आ रहे हैं। अब इस बात की चर्चा है कि विभाग की उस महिला के साथ परसराम इश्क करते हैं। दोनों ने सुनसान जगह देखकर गाड़ी पार्क की थी। गाड़ी के अंदर रोमांस चल रहा था। एक ग्रामीण युवक ने दोनों को मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। जिस कार में ये सब हो रहा था वो गाड़ी भी परसराम चंद्राकर के नाम पर ही रजिस्टर है।





और भी पढ़े : निगम आयुक्त ने किया समिति का गठन

शिक्षा विभाग के ये अफसर भी नप गए
स्कूल शिक्षा विभाग ने कोण्डागांव के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी राजेश मिश्रा को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि राजेश मिश्रा ने कलेक्टर के आदेश को दरकिनार कर 140 व्याख्याता, शिक्षक और सहायक शिक्षकों का ट्रांसफर किया या एडजस्टमेंट किया। गैर कानूनी तरीकों से 89 दिनों के लिए कलेक्टर दर पर चपरासी की नियुक्ति की। बिना टेंडर बुलाए सूखा राशन वितरण का काम एक निजी फर्म को दे दिया। बाद में जांच हुई तो स्कूलों में अनाज भी कम पहुंचा था। DEO ने विद्यामितानों की अनियमित भर्ती की, स्कूलों में लगाने के लिए महापुरुषों की तस्वीरें बाजार दर से अधिक कीमत पर खरीदी। इसको कदाचार मानते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है।





और भी पढ़े : बीच बस्ती में लोगों को धमकी देकर पैसे भी मांगे

रायगढ़ के एक प्राचार्य का दोबारा निलंबन





और भी पढ़े : बाजार के पास बैठे लड़के का युवक से हुआ विवाद

शिक्षा विभाग ने रायगढ़ जिले के एक प्राचार्य को दोबारा निलंबित किया है। भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद विभाग ने धरमजयगढ़ विकास खंड के बाकारुमा हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य जितेंद्र कुमार प्रसाद को अगस्त 2021 में निलंबित किया गया था। आरोप था, जितेंद्र कुमार ने शाला विकास समिति की नियमित बैठक नहीं कराई। वहीं 2018'9 आैर 2019-20 के सत्र में विद्यार्थियों से दो लाख 18 हजार 160 रुपए की अतिरिक्त वसूली भी कर ली थी। स्कूल शिक्षा विभाग 90 दिनों के भीतर आरोपपत्र नहीं दे पाया। ऐसे में उनका निलंबन खुद ही खत्म हो गया था। अब गुरुवार को विभाग ने नया आदेश जारी कर प्राचार्य को दोबारा निलंबित किया।





और भी पढ़े : फेसबुक वाले आशिक का बवाल

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link