• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
सुकमा
-100गनतंत्र-100 पर गणतंत्र की जीत
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 जनवरी 2022,  12:24 PM IST

नक्सलियों के गढ़ कोर्रापाड़, पालामडगु गांव के ग्रामीणों के पास नहीं था तिरंगा, जवानों ने दिया; फिर साथ मिलकर फहराया

बताया जा रहा है कि, CRPF की 74वीं वाहिनी के जवान नक्सलियों का गढ़ कहे जाने वाले कोर्रापाड़, पालामडगु गांव पहुंचे। यहां पहले से ही इलाके के ग्रामीण और बच्चे मौजूद थे। लेकिन नक्सलियों के खौफ के बीच उन्होंने तिरंगा नहीं फहराया था। इसकी जानकारी जब जवानों को मिली तो उन्होंने CRPF कैंप से राष्ट्रध्वज मंगवाया। फिर ग्रामीणों और बच्चों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किया। इस नक्सलगढ़ गांव में सभी ने साथ मिलकर राष्ट्रगान जन-गण-मन भी गाया।





और भी पढ़े : चांद पर बर्फ और अन्य संसाधन खोजने के लिए मोबाइल रोबोट भेजेगा नासा

CRPF ने बच्चों को बांटी मिठाई
नक्सलगढ़ गांव में ग्रामीणों और बच्चों के साथ मिलकर तिरंगा फहराने के बाद बच्चों को मिठाईं भी बांटी। CRPF के अधिकारियों ने बताया कि इन गांवों में माओवादी अक्सर राष्ट्रीय पर्व का बहिष्कार करते हुए आए हैं। CRPF इलाके के ग्रामीणों के मन में लगातार विश्वास जीत रही है। CRPF इन इलाकों में लगातार अमन, चैन, शांति लाने का प्रयास कर रही है।





और भी पढ़े : 15 अगस्त एवं 20 अगस्त मोहर्रम को शुष्क दिवस घोषित

नहाड़ी कैंप में भी ग्रामीणों ने फहराया तिरंगा
इधर, दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित नहाड़ी गांव में हाल ही में सुरक्षाबलों का कैंप स्थापित किया गया है। नहाड़ी गांव भी पूरी तरह से नक्सलियों के कब्जे में था। लेकिन कैंप स्थापित होने के बाद माओवादी इस गांव से थोड़े बैकफुट जरूर हुए हैं। यही वजह है कि सुरक्षाबलों के इस कैंप में आज गणतंत्र दिवस के मौके पर इलाके के ग्रामीण पहुंचकर जवानों के साथ मिलकर ध्वजारोहण किए हैं। पुलिस अफसरों ने बताया कि यह गांव की बदलती हुई तस्वीर है।





और भी पढ़े : सीने पर पत्थर पटककर युवक की हत्या

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link