• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
खुदकुशी का मामला
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 28 जनवरी 2022,  10:09 AM IST

छात्रा के सुसाइड नोट से खुलासा; पिता ने की थी गंदी हरकत, मां ने कहा था भूल जाओ

जिसमें छात्रा ने अंग्रेजी में आप बीती लिखकर माता-पिता से परेशान होकर आत्महत्या करने का जिक्र किया था। छात्रा ने लिखा था कि पिता उसके साथ अश्लील हरकत करते थे, जब उसने यह बात मां को बताई तो उसने भी घटना को बुरा सपना समझकर भूल जाने की बात कह दी। इसी के चलते छात्र ने खुदकुशी जैसे कदम उठाया। हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने छात्रा के माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक 20 महीने पहले छात्रा ने अपने घर में फांसी लगा ली थी। मामले में मर्ग कायम हुआ था।
अप्रैल 2020 की है घटना, जानिए तक क्या हुआ था
टीआई भारती मरकाम के मुताबिक घटना 5 अप्रैल 2020 की है। शाम करीब 6 बजे पता चला कि 26 वर्षीय एम गामिनी ने अपने कमरे में पंखे पर फंदा बनाकर फांसी लगा ली। पिता उसे साे रही समझकर कमरे में उठाने गए तो घटना का पता चला था। जांच में पता चला कि घटना वाले दिन गामिनी के पिता पुरुषोत्तम दोपहर करीब 3 बजे ऑफिस से घर पहुंचे थे। इसके बाद सभी ने साथ में खाना खाया। इसके बाद गामिनी अपने कमरे में चली गई। शाम करीब 6 बजे जब वह कमरे से बाहर नहीं निकली तो पिता उसे कमरे में उठाने गए थे। आत्महत्या की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई। छानबीन के दौरान छात्रा के पास से एक कॉपी मिली।





और भी पढ़े : रायपुर में देर रात सीमेंट से भरे ट्रक के पहिए कीचड़ में फंसे

बयान- एटीकेटी की वजह से थी परेशान
जांच अधिकारी जेएल साहू के मुताबिक गामिनी निजी कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी। इसके पिता बीएसपी में नौकरी करते हैं। मां गृहणी और भाई गुजरात में जॉब करता था। पूछताछ में परिजन ने बताया था कि गामिनी को दो विषय पर एटीकेटी लग गई थी। इससे भी वह मानसिक रुप से परेशान रहती थी। लेकिन जांच के बाद पूरा मामला ही उलट गया। सुसाइड नोट मिलने के बाद भी परिजन पुलिस काे अलग ही बयान दे रहे थे। इससे काफी समय तक पुलिस भी उलझी रही।





और भी पढ़े : मदद के इंतजार में थे

घटना स्थल से मिला था सुसाइड नोट
पुलिस के मुताबिक घटना के बाद मौके से जब्त सुसाइड नोट से पता चला कि गामिनी ने आरोप लगाया था कि उसके पिता ने उसके अश्लील हरकत की थी। जिसकी जानकारी उसने अपनी मां को भी दी। लेकिन मां ने घटना समझकर भूल जाने की सलाह देकर ध्यान नहीं दिया। इस वजह से वह माता-पिता से परेशान है। जिसके कारण वह आत्महत्या कर रही है। जबकि परिजन ने पूछताछ में ऐसी किसी तरह की घटना की जानकारी होने से मना कर रहे थे। पुलिस मामले की लगातार जांच में जुटी रही।





और भी पढ़े : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के पदों पर होगी संविदा भर्ती

मामले में जांच पूरी होने के बाद की जाएगी गिरफ्तारी
इधर पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुसाइड नोट की जांच रिपोर्ट के आधार पर मृत छात्रा के परिजन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। परिजन पर लगे आरोप जांच का विषय है। जांच पूरी होने के बाद गिरफ्तारी होगी। लॉक डाउन के कारण हैंड राइटिंग एक्सपर्ट की जांच रिपोर्ट मिलने में करीब 20 महीने का वक्त लग गया है। इसलिए देरी हुई है।





और भी पढ़े : रबर फैक्ट्री प्रबंधन ने मामले में पुलिस को सूचना तक नहीं दी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link