• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
प्रभारी असिस्टेंट डायरेक्टर सस्पेंड
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 30 जनवरी 2022,  12:43 PM IST

प्रोत्साहन राशि दिलाने के नाम पर दिव्यांग से मांगी थी रिश्वत, कहा था- ऊपर से नीचे तक जाता है पैसा

जानकारी के मुताबिक, सिंचाई नगर सारबहरा निवासी संजय ठाकुर दिव्यांग हैं। उनसे विकलांग मितान संतोष पटेल ने संपर्क किया और बताया था कि आप विकलांग हैं, इसलिए आपको दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत 50 हजार रुपए मिलेंगे। इसके लिए एक फॉर्म भरकर समाज कल्याण विभाग में जमा करना होगा। इसके बाद संजय ठाकुर ने फॉर्म भर कर संतोष पटेल के माध्यम से विभाग में जमा कर दिया।





और भी पढ़े : नक्सलियों ने की 16 लाख रु. की अवैध वसूली

रुपए नहीं देने पर नोटिस की धमकी दी थी





और भी पढ़े : समस्या बताने पर BJP पार्षद के बेटों ने पीटा

कुछ दिन बाद संजय से विभाग के उप संचालक अरविंद गेडाम और संतोष पटेल ने कहा कि आपका चेक पास हो गया है, पैसे मिल जाएंगे। आरोप है कि इसके बदले में 25 हजार रुपए की मांग की गई। साथ ही कहा कि यह पैसा मंत्रालय तक जाता है। आरोप है कि घूस में मांगी रकम नहीं देने पर उसे परेशान करना शुरू कर दिया गया। नहीं देने पर नोटिस जारी करने की धमकी दी गई। इसके बाद संजय ने 25 हजार रुपए दे दिए और FIR दर्ज करा दी।





और भी पढ़े : महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन चाहते हैं केंद्रीय मंत्री

पहले भी लोगों से वसूले गए रुपए
शिकायत दर्ज होने के बाद मामले की जांच कराई गई। इसमें सत्यता मिलने पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। तब तक बिलासपुर के उपसंचालक हेरमन खलखो को प्रभार सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि अब तक 4 लोगों ने दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत मिलने वाली 50 हजार की राशि को लेकर 20 से 30 हजार रुपए रिश्वत के रूप में दिए हैं। इसकी शिकायत दिव्यांग जनों ने शासन प्रशासन से भी की है।





और भी पढ़े : मैगी की कंपनी नेस्ले ने स्वीकारा की

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link