• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
राजनंदगांव
स्कूल खुले 48 घंटे नहीं बीते पहुंचा वायरस
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 4 फरवरी 2022,  12:49 PM IST

रामाटोला के 15 स्टूडेंट्स व शिक्षक संक्रमित इधर धनगांव के 24 ग्रामीणों को भी कोरोना

डीईओ ने स्कूल को तीन दिन के लिए बंद करने का आदेश जारी किया है। इधर राजनांदगांव ब्लॉक के ग्राम धनगांव में गुरुवार को ही मनरेगा में मजदूरी करने वाले 24 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाए गए। वहीं शहरी क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या कम होने पर प्रशासन की ओर से नाइट कर्फ्यू समाप्त कर दिया है। राज्य सरकार की ओर से 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू होने पर कक्षा 10 वीं से 12 वीं तक की कक्षाएं शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं।





और भी पढ़े : चिटफंड घोटाला

घर पर चल रहा है बच्चों का इलाज
स्कूल के शिक्षक-शिक्षकाओं सहित अन्य स्टाफ से 14 लोगों की सैंपलिंग की गई। कुल 16 लोग संक्रमित पाए गए हैं। डीईओ एचआर सोम ने बताया कि संक्रमित शिक्षक और बच्चों को होम आइसोलेट कराया गया है। प्राचार्य को निर्देशित कर दिया गया है कि तीन दिन तक स्कूल बंद रखा जाएगा। संक्रमित बच्चों की जानकारी अपडेट रखने कहा गया है। बच्चों को जरूरी दवाइयां उपलब्ध करा दी गई है।





और भी पढ़े : आवासीय विद्यालय कक्षा 9वीं में प्रवेश हेतु चयनित विद्यार्थियों की वर्गवार सूची जारी

किसी में गंभीर लक्षण नहीं: बीएमओ
बीएमओ ने बताया कि गांव के एक-दो मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसलिए श्रमिकों की सैंपलिंग की गई तो एक के बाद एक श्रमिक कोविड संक्रमित पाए गए। राहत की बात यह है कि संक्रमितों में गंभीर लक्षण किसी में नहीं हैं। प्रारंभिक पड़ताल में यह पता चला है कि ग्रामीणों में कोविड के लक्षण थे पर सामान्य सर्दी, खांसी मानकर हल्के में ले रहे थे। बाकायदा ग्रामीण मजदूरी करने आए थे।





और भी पढ़े : कोरबा

गांव में कैंप करेगी टीम
बीएमओ ने बताया कि गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम कैंप करेगी। संक्रमित पाए गए मजदूरों के परिवार के सभी सदस्यों की सैंपलिंग ली जाएगी। इसके बाद कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करेंगे। गांव में बाहरी लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी ताकि संक्रमण न फैले। बीएमओ ने बताया कि ग्रामीणों को घर पर रहकर इलाज कराने कहा गया है।





और भी पढ़े : बिलासपुर

आदेश पर स्कूलों में लगा रहे क्लास
इस नए आदेश के तहत हायर सेकेंडरी स्कूलों में कक्षाएं लगाई जा रही है। 50 प्रतिशत विद्यार्थी को स्कूल बुलाया जा रहा है। डोंगरगढ़ ब्लॉक के ग्राम रामाटोला हायर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक की रिपोर्ट एक दिन पहले कोविड पॉजिटिव आई थी। इसलिए स्कूल प्रबंधन की ओर से एहतियात के तौर पर गुरुवार को 58 बच्चों की एंटीजन सैंपलिंग की गई। इनमें से 15 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए।





और भी पढ़े : जांजगीर-चांपा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से बंद ट्रेनों को तत्काल शुरू करें- राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल

स्थिति नियंत्रण में है
इधर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने धनगांव में मनरेगा मजदूरों की सैंपलिंग ली। एंटीजन सैंपलिंग में यहां एक साथ 24 मजदूर संक्रमित पाए गए। खबर मिलने पर राजनांदगांव एसडीएम अरूण वर्मा गांव पहंुचे। संक्रमित ग्रामीणों को होम आइसोलेट कराने के साथ ही दवाइयां उपलब्ध कराई गई। एसडीएम ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।





और भी पढ़े : राजस्व मंत्री ने डी.आर.एम. को दिये निर्देश

रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी सीएल मार्कण्डेय ने वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए पूर्व आदेश में संशोधन किया है। रात्रिकालीन कर्फ्यू को समाप्त किया गया है। कार्यक्रम स्थलों पर व्यक्तियों की संख्या अधिकतम 50 प्रतिशत क्षमता की अनुमति होगी। किसी भी कार्यक्रम में 200 से अधिक व्यक्तियों की उपस्थिति होने की दशा में संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी की लिखित अनुमति अनिवार्य होगी।





और भी पढ़े : दुष्कर्म के आरोपी ने फांसी लगाकर जान दी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link