• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कांकेर
ये कहानी पूरी फिल्मी है
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 8 फरवरी 2022,  04:25 PM IST

दूल्हे संग विदा हुई दुल्हन, बीच रास्ते प्रेमी संग भाग निकली; पकड़ी गई तो बोली- मैं युवक को भगा ले गई

दरअसल, यह पूरी कहानी है दंतेवाड़ा निवासी आरती सहारे और बस्तर के बकावंड निवासी विकास गुप्ता की। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था, लेकिन परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने आरती के बालिग होते ही उसकी शादी महाराष्ट्र के सांवरगांव के एक युवक से तय कर दी। शादी की तारीख भी आ गई और 6 फरवरी को दूल्हा बारात लेकर लड़की के पैतृक गांव बालोद के दल्लीराजहरा उसे ब्याहने पहुंच गया।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी

व्हॉट्सऐप पर प्रेमी को लाइव लोकेशन भेजी और भाग निकली
नई नवेली दुल्हन सोमवार को ससुराल जाने दूल्हे संग विदा हुई। अभी वह राजनांदगांव क्षेत्र में मानपुर के पास पहुंचे थे कि तड़के करीब 4 बजे उसने टॉयलेट के बहाने गाड़ी रुकवाई। इसके बाद पीछे आ रही कार में प्रेमी के साथ भाग निकली। इससे पहले वह मंडप से निकलने से लेकर पूरे रास्ते व्हॉट्सऐप पर प्रेमी को अपनी लाइव लोकेशन भेजती रही। जिसका जरिए प्रेमी विकास उसका पीछा करते हुए साथ-साथ आता रहा।





और भी पढ़े : चीन की मिलिट्री ड्रिल- 100 से अधिक फाइटर जेट्स ने उड़ान भरी

नई बहू के बीच रास्ते में अंधेरे में गायब हो जाने से ससुराल के लोग हड़बड़ा गए। दूल्हा अपने परिवार सहित मानपुर थाने पहुंच गया और पत्नी के लापता होने की शिकायत की। मामला गंभीर था तो पुलिस भी सतर्क हुई और तत्काल आसपास के जिलों में भी वायरलेस से मैसेज किया गया। दोपहर करीब 1 बजे कांकेर पुलिस ने आरती और विकास को पकड़ लिया। दोनों को थाने लेकर आई और फिर वहां से मानपुर थाना पुलिस को सौंप दिया गया।





और भी पढ़े :

युवती भाग न जाए, इसलिए बुआ करती थी निगरानी
युवती आरती ने पुलिस को बताया कि उसने पिता से काफी मिन्नतें की, लेकिन उन्होंने कहा कि मैं जबान दे चुका हूं। रिश्तेदार क्या कहेंगे। इसके बाद उसे पैतृक गांव ले गए। आरती ने बताया कि वह शादी के दौरान भाग न जाए इसलिए उसकी बुआ पूरे समय उसे पकड़ कर रखतीं। इसी तनाव के चलते उसकी तबीयत भी बिगड़ गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसे ब्लड चढ़ना था, लेकिन फेरे का समय हो जाने के कारण परिवार ने आधा ही चढ़वाया।





और भी पढ़े : स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की यादों को संजोने एवं अक्षुण्य बनाये रखने के लिए आजादी से अंत्योदय तक 90 दिवस के अभियान का शुभारंभ

लड़की बोली- मैने फेरे नहीं लिए, मंगलसूत्र भी निकाला
दुल्हन के अनुसार, अस्पताल से जब उसे मंडप में लाया गया तो उसे चक्कर आ रहे थे। जैसे ही मंडप में दूल्हा संग बैठी, तो वह बेहोश हो गई। जब होश आया तो उसके गले में मंगलसूत्र था जिसे उसने निकाल दिया। उसने कहा, मैंने फेरे भी नहीं लिए हैं। मंगलसूत्र कहां से आया पता नहीं। उसे विदा कर दिया गया। आरती ने कहा कि वह पहली बार विकास से दंतेवाड़ा मंदिर में साल 2017 में मिली थी। पिछले पांच साल से उसे प्यार करती है। उसे छोड़ नहीं सकती। उसने मुझे नहीं, मैंने उसे भगाया है। आरती को भगाने में विकास के साथ उसके जगदलपुर निवासी दो दोस्त भी शामिल थे।





और भी पढ़े : अब प्रवेश के लिए सिर्फ दो दिन; 50 हजार से ज्यादा सीटें खाली

 





और भी पढ़े : आईआईटी बॉम्बे देगी आजीविका गतिविधियों के लिए तकनीकी विकास में सहयोग

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link