• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कोरिया
फेसबुक फ्रेंड को बनाया जीवन साथी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 11 फरवरी 2022,  03:42 PM IST

परिवार नहीं माना तो CM से लगाई गुहार, महिला आयोग की मौजूदगी में लिए सात फेरे

मामला जिले के पाटन थाना क्षेत्र के महर छिदिंया गांव का है, जहां की रहने वाली मनीषा कुशवाहा का प्रेम प्रसंग सूरजपुर के शैलेंद्र से चल रहा था। दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोनों दिन-दिनभर बातचीत करते थे। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल गई। दोनों ने साथ में जीने-मरने की कसम खाई और शादी करने का फैसला कर लिया।





और भी पढ़े : CG के पावर प्लांट बवाल में ​​​​​​​7 उपद्रवी गिरफ्तार

घरवाले पहले तैयार थे, फिर मना करने लगे
मनीषा ने बताया कि ‘मैं शैलेंद्र से प्यार करती हूं। इस बात की जानकारी मैंने अपने घरवालों को पहले ही दी थी। मेरे घरवाले और उसके परिजन पहले तो तैयार थे, मगर कुछ समय पहले उन्होंने मुझसे बिना पूछे मेरी शादी कहीं और तय कर दी। मैंने घरवालों को मना किया, फिर भी वहीं नहीं माने, उल्टा मुझे ही रोकने लगे।’





और भी पढ़े : नक्सलियों ने जारी की 108 पेज की ईबुक

मनीषा ने बताया- ‘जब घरवालों ने सहमति नहीं दी, तब मैंने फैसला किया कि मैं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री और IG से करूंगी। मनीषा ने ऐसा ही किया और अपनी पूरी बात प्रशासन के पास रखी। इसके बाद पटना थाना प्रभारी सौरभ द्विवेदी व महिला संरक्षण अधिकारी मनीषा के घर पहुंचे और पूरे मामले में जांच की।





और भी पढ़े : नंद कुमार बघेल की खाना खाने के बाद बिगड़ी तबीयत

पुलिस ने समझाया तब माने
जांच के बाद पुलिस और प्रशासन ने लड़की के घरवालों को समझाया। तब जाकर वह राजी हुए और उन्होंने शादी का लिए हां कर दिया। इसके बाद गुरुवार को दोनों की शादी प्रशासन के सामने धूमधाम से हुई है। दोनों की शादी के दौरान महिला आयोग की कल्पना शर्मा, महिला बाल संरक्षण अधिकारी वित्तबाला श्रीवास्तव, TI सौरभ द्विवेदी समेत तमाम पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।





और भी पढ़े : PMC JE Recruitment 2024: सिविल से की है इंजीनियरिंग तो यहां मिलेगी नौकरी

शैलेंद्र ने ITI किया है मनीषा ने MA तक पढ़ाई की है। शैलेंद्र ने ITI किया है। शैलेंद्र ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे कि बिना नहीं जी सकते थे, इसलिए हमने पहले ही परिजन को अपने फैसले के बार में बताया था। परिजन तैयार भी हो गए थे। बाद में पता नहीं किसने क्या कहा दिया कि वो तैयार ही नहीं थे। इसलिए हमने प्रशासन की मदद ली और कोरिया पुलिस की मदद से अब हमारी शादी हुई है।





और भी पढ़े : 100 से अधिक पदों पर निकली भर्ती

 





और भी पढ़े : पश्चिम बंगाल: राहत पर तेज़ हुई सियासत

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link