• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
महाराष्ट्र: मेडिकल टीम पर हमला, दो की गिरफ्तारी
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 3 जून 2021,  03:54 PM IST

महाराष्ट्र के पालघर में आदिवासी गांव की घटना

पालघर:  ग्रामीण इलाकों में अब भी टीकाकरण को लेकर कई सारी अलग अलग बातें चल रही हैं. महाराष्ट्र के पालघर जिले के एक आदिवासी गांव में टीकाकरण के लिए गई एक मेडिकल टीम पर हमला किया गया. इस तरह की घटना कल दो अलग अलग गांवों में हुई.





और भी पढ़े : पुलिस की कार्रवाई

फरार हैं सात लोग घटना के बाद से





और भी पढ़े : कलेक्टर का दौरा: खरमोरा में खाली पड़ी निजी भूमि पर होगा वृक्षारोपण

मिली जानकारी के अनुसार  जिले में ऐसी दो घटनाएं हुई हैं. एक मे तो टीकाकरण टीम के साथ बदतमीजी और तो दूसरे में मारपीट हुई. सूर्यवंशी ने बताया कि पहली घटना मनोर तहसील के गंजे जायशेठ गांव की है, जहां पर टीकाकरण अभियान को लेकर जनजागृती करने गए डॉक्टर्स और अन्य मेडीकल स्टाफ पर पहले तो गांव वाले गुस्साने लगे और समझाने बुझाने के समय उनमे से नौ गांववालों ने मिलकर टीम की पिटाई कर दी. इस घटने के तुरंत बाद ही लोकल पुलिस को इसकी जानकारी दी गयी और पुलिस महकमा एक्शन में आया. फिर टीम ने तुरंत ही जाकर नौ में से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि सात लोग अब भी फरार हैं.





और भी पढ़े : हादसे में बेटी की मौत

 





और भी पढ़े : पिता पर FIR

बदतमीजी हुई बालापूर गांव में गई टीम के साथ भी
इसी दिन एक दूसरी घटना भी सामने आई. यह घटना विक्रमगढ़ तहसील के बालापूर गांव की है, जहां पर टिकाकरण की जनजागृति करने गयी टीकाकरण टीम के साथ बत्तमीजी की गई.कोरोना की दूसरी लहर के दौर में पालघर के आदिवासी इलाकों में कोरोना का बहुत ज्यादा असर दिखाई दिया है. इन आदिवासी इलाकों में टीकाकरण करने में काफी दिक्कतें आ रही हैं. एक अधिकारी ने बताया कि हमने तो यह भी देखा है कि जब भी कोई सरकारी टीम यहां के गांव में आती हैं तब कई गांववाले इस डर से जंगलो में भाग जाते हैं कि कहीं उन्हे टीका ना लगा दें.





और भी पढ़े : वॉट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link