• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
शिक्षित और प्रतिभावान व्यक्तित्व अहंकार रहित होता है: राज्यपाल सुश्री उइके
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 22 फरवरी 2022,  10:09 AM IST

राज्यपाल मैट्स यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हुई शामिल

राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि विद्यार्थी व उनके अभिभावकों के लिए दीक्षांत समारोह अविस्मरणीय पल होता है, जो आपके ज्ञान, आत्मविश्वास और आकांक्षाओं को अभिव्यक्त करने वाला अप्रतिम अवसर है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी संकल्प लें कि वे अपने द्वारा अर्जित ज्ञान व कौशल को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
दीक्षांत समारोह में राज्यपाल सुश्री उइके ने नीति आयोग तथा बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रबुद्ध व्यक्तियों द्वारा शोधार्थी के रूप में उपाधि प्राप्त करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।
उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने दीक्षांत समारोह में उपाधि प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यार्थियों के लिए दीक्षांत स्वर्णिम समय होता है, जहां उन्हें अपने परिश्रम का सम्मान मिलता है। विद्यार्थी इस समय के लिए प्रतीक्षारत होते हैं। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन की मांग कर रहा है। इसके लिए हम सभी को साझी पहल करनी होगी और शिक्षा का दायरा बढ़ाना होगा। हमें कौशल संवर्धन केन्द्रित प्रयासों को गति देनी होगी, जिससे उच्च शिक्षा को नये मुकाम पर पहुंचाया जा सके।





और भी पढ़े : मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान से रामबती एनिमिया के दुष्चक्र से हुई मुक्त

दीक्षांत समारोह में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार श्री अजीत डोभाल ने वर्चुअल माध्यम से जुड़कर उपाधि प्राप्त कर रहे छात्र-छात्राओं को बधाई दी एवं शुभकामना संदेश प्रेषित किया। छत्तीसगढ़ निजी विश्वविद्यालय विनियामक आयोग के अध्यक्ष डॉ. शिववरण शुक्ल एवं मैट्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया ने भी दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। इस दौरान मैट्स यूनिवर्सिटी द्वारा प्रकाशित वार्षिक पत्रिका का विमोचन किया गया। दीक्षांत समारोह के अंत में मैट्स विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा राज्यपाल सुश्री उइके तथा उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटेल को स्मृति चिन्ह प्रदाय किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय संकाय सदस्य और विद्यार्थी उपस्थित थे। अनेक विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक वर्चुअल रूप से भी समारोह से जुड़े थे।





और भी पढ़े : ओमिक्रॉन के नाम पर CG में फर्जी मैसेज वायरल

 





और भी पढ़े : केवल रंगरोगन पर खर्च

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link