• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
482 लोगों ने राशनकार्ड बनवाने दिया आवेदन
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 23 फरवरी 2022,  12:01 PM IST

भिलाई निगम क्षेत्र में बनाए जा रहे कार्ड; जाने आज कहां-कहां आयोजित होगा शिविर

यह शिविर लगातार तय दिन पर 26 फरवरी तक आयोजित होंगे। यहां किसी कारण से राशनकार्ड बनवाने से छुटे हुए परिवार आवेदन जमा कर राशनकार्ड बनवा सकते हैं। जिला खाद्य शाखा से जारी पत्र के अनुसार राशनकार्ड बनाने हेतु लंबित आवेदनों की नियमित समीक्षा के तहत भौतिक सत्यापन एवं पात्रता की जांच कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। निगम के खाद्य विभाग की सहायक नोडल अधिकारी रीता चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि राशन कार्ड बनाने के लिए तथा लंबित आवेदन का शीघ्र निराकरण करने एवं एपीएल व बीपीएल राशनकार्ड बनाने के लिए नया आवेदन लिया जा रहा है। लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने इसका निरीक्षण भी किया।





और भी पढ़े : शादीशुदा युवक ने की गंदी हरकत

482 लोगों ने शिविर में दिया आवेदन





और भी पढ़े : जगदलपुर पहुंची लाइफलाइन एक्सप्रेस

एपीएल एवं बीपीएल राशनकार्ड बनवाने के लिए निगम क्षेत्र के वार्डों में लग रहे शिविर में अब तक 482 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। इसमें नये एपीएल राशनकार्ड के लिए 258, बीपीएल राशनकार्ड के लिए 127, पूर्व में बन चुके राशनकार्ड में नये सदस्यों का नाम जुड़वाने 88 तथा राशनकार्ड हितग्राही के नाम संशोधन कराने के लिए 9 लोगों सहित कुल 482 आवेदन शिविर के माध्यम से प्राप्त हुए हैं।





और भी पढ़े : कार से उतरकर लड़की बोली- प्लीज हमें जाने दो

आज यहां-यहां लगेंगे शिविर





और भी पढ़े : दो दिवसीय जिला स्तरीय कार्यक्रम: एक अप्रैल को आजादी का अमृत महोत्सव एवं दो अप्रैल को जिला स्तरीय रामायण मंडली प्रतियोगिता का होगा आयोजन

नेहरू नगर जोन क्षेत्र की बात करें तो यहां 23 फरवरी को वार्ड 7 राधिका नगर के सियान सदन राधिका नगर में, वार्ड 8 कृष्णा नगर के हनुमान मंदिर के पास मंच में, वार्ड 9 राजीव नगर सुपेला के राजीव चौक मंच में शिविर लगेगा। वैशाली नगर जोन में 23 फरवरी को वार्ड क्रमांक 22 कुरुद बस्ती बाजार चौक सांस्कृतिक मंच में, वार्ड 23 घासीदास नगर के दुर्गा मंच में, वार्ड 24 हाउसिंग बोर्ड के सियान सदन में, 23 फरवरी को मदर टेरेसा नगर जोन वार्ड 34 वीर शिवाजी वार्ड के दुर्गा मंच शर्मा कॉलोनी में, वार्ड 35 शारदा पारा के सांस्कृतिक भवन दुर्गा पारा के कैंप 2 में, 23 फरवरी को वार्ड क्रमांक 45 बालाजी नगर, वार्ड 49 सुभाष मार्केट खुर्सीपार एवं वार्ड क्रमांक 50 शास्त्री नगर के लिए श्री राम चौक मैदान में, जोन 5 सेक्टर एरिया में 23 फरवरी को वार्ड क्रमांक 63 सेक्टर 6 पश्चिम के लिए ई मार्केट के सामने मंच में, वार्ड क्रमांक 66 सेक्टर 7 पूर्व के लिए सड़क तीन एवं चार के बीच मंच में, वार्ड क्रमांक 68 सेक्टर 8 के लिए बी एन एस स्कूल में शिविर का आयोजन किया जाएगा।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link