• +91-9303050009
  • tonewsvalley24@gmail.com
कांकेर
-100जवानों-100 का प्यार और फैमिली ड्रामा
  • Written by - News Valley24 Desk
  • Last Updated: 27 फरवरी 2022,  02:38 PM IST

NCC जवान के घर से होमगार्ड प्रेमिका को ले गए परिजन, पुलिस ने मिलवाया; लड़की बोली- पहले शादी, फिर सामाजिक बैठक

कांकेर के शीतलापारा निवासी सन्नी नाग उर्फ गोलू NCC विंग का जवान है और बस्तर में तैनात है। उसकी फेसबुक पर होमगार्ड में पदस्थ लक्ष्मी से दोस्ती हुई। वर्दी में सन्नी की फोटो देख लक्ष्मी को उससे प्यार हो गया। तीन साल पहले उसने सन्नी से इजहार किया तो दोनों का प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। अपने प्यार को रिश्ते का नाम देने के लिए दोनों ने 25 जनवरी को नोटरी के सामने शादी का शपथ पत्र तैयार कराया। इसके बाद राजापारा सिंहवाहिनी मंदिर में शादी कर प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया।





और भी पढ़े : वेलेंटाइन डे पर लापता 10वीं की छात्रा रायगढ़ में मिली

युवक के परिजन तैयार हो गए, लेकिन युवती के नहीं माने
दोनों ने शादी तो कर ली, लेकिन परिजनों को नहीं बताया। इसके करीब एक माह बाद सन्नी छुट्‌टी लेकर कांकेर आ गया। उसकी प्रेमिका भी 8 फरवरी को उसके साथ रहने आ गई। इस पर सन्नी ने अपने परिजनों को जानकारी दी तो वह दोनों के रिश्ते के लिए मान गए। शादी की तारीख 28 फरवरी तय हो गई। कार्ड छप गए और रिश्तेदारों और परिचितों में बांटे गए। यह शादी का कार्ड 25 फरवरी को प्रेमिका के घर वालों तक पहुंचा तो उन्हें शादी का पता चला। वह रात को ही सन्नी के घर पहुंचे और बेटी को ले गए।





और भी पढ़े : सरकारी नौकरी

जब प्रेमिका के घर वाले नहीं माने तो थाने पहुंचा युवक
सन्नी ने बताया कि लक्ष्मी अपने घर वालों के साथ नहीं जाना चाहती थी, लेकिन परिजन उसे जबरदस्ती लेकर चले गए। उन्होंने रोकने की भी कोशिश की, पर वे माने नहीं। उसके परिजन भी होमगार्ड और CAF में पदस्थ हैं। इसके बाद सन्नी अपनी प्रेमिका को वापस दिलाने की गुहार लेकर शनिवार को थाने पहुंच गया। पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाया। उनको आमने-सामने बैठाकर समझाया। प्रेमिका ने भी दो टूक कह दिया कि वह प्रेमी के साथ ही जाना चाहती है। इसके बाद उसे प्रेमी के साथ जाने दिया गया।





और भी पढ़े : कोरोना वायरस की एंटीबाडी जांच की नई तकनीक विकसित

प्रेमिका बोली पहले होगी शादी फिर सामाजिक बैठक
थाने में प्रेमिका लक्ष्मी के तेवर काफी तीखे थे। पुलिस के सामने उसने कहा अगर उसके प्रेमी सन्नी को कुछ हुआ तो ठीक नहीं होगा। प्रेमिका के परिजन बार-बार समझाते रहे कि समाज को वे क्या जवाब देंगे? पहले एक बार बैठक हो जाए, वहां अपना फैसला सुना देना। इसके बाद जो चाहे करना। परिजनों ने बैठक सप्ताह भर बाद रखने की बात कही। इस पर प्रेमिका ने कहा पहले तय समय पर शादी होगी, इसके बाद सामाजिक बैठक होगी। बेटी की जिद को देख परिजन उसे थाना में ही छोड़ चले गए।





और भी पढ़े : भू-जल स्तर बढ़ाने का सबसे सस्ता और प्रभावशाली उपाय है रेतीली नदियों और नालों में मिट्टी का डाइक बनाना: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 

प्रेमिका और प्रेमी को पुलिस ने एक साथ भेजा
टीआई शरद दुबे ने बताया युवक ने प्रेमिका को परिजनों द्वारा उठा ले जाने की शिकायत की थी। युवती व उसके परिजनों को बुला समझाइश दी। युवती अपने प्रेमी के साथ ही जाना चाहती थी। दोनों साथ रहना चाहते थे, इसलिए दोनों को साथ भेजा गया।





और भी पढ़े : सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर आज हो सकता है बड़ा ऐलान

 





और भी पढ़े : फटाका लाइसेंस के लिए ऑनलाइन लिए जा रहे आवेदन

Add Comment


Add Comment

Get Newspresso, our morning newsletter
Side link